चैंपियंस ट्रॉफी: 8 टीमों के 8 दिग्गज पलटेंगे अपनी टीम के लिए पासा

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 शुरू होने में 6 दिन से भी कम समय बाकी है। दुनिया की टॉप-8 टीमें आईसीसी के इस खिताब के लिए मेहनत करते नजर आएंगी। 8 देशों में हर टीम में एक-एक खिलाड़ी ऐसा है जिस पर टीम हर वक्त भरोसा करेगी। जानिए, किस टीम किस खिलाड़ी पर लगाने वाली है दांव:चैंपियंस ट्रॉफी: 8 टीमों के 8 दिग्गज पलटेंगे अपनी टीम के लिए पासायह भी पढ़े: ICC का DRS पर हुआ बड़ा फैसला, अंपायर्स कॉल पर बर्बाद नहीं होगा रिव्यू

साउथ अफ्रीका – एबी डीविलियर्स

क्रिकेट के ‘मिस्टर 360’ अपने बल्ले से मैदान के किसी भी कोने मे शॉट खेल सकते हैं। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी की रीढ़ बन चुके एबी की स्ट्राइक रेट 100 से अधिक की है। वनडे में वर्ल्ड नंबर वन 1 इस टीम को सबसे ज्यादा उम्मीदें अपने कप्तान से ही होंगी। टीम भी चाहेगी कि एबी की कप्तानी में आईसीसी का खिताब जीतें और चोकर्स की छवि से बाहर निकले।
ऑस्ट्रेलिया – डेविड वॉर्नर
वनडे रैंकिंग्स में वर्ल्ड नंबर 2 पर काबिज ऑस्ट्रेलिया टीम की बल्लेबाजी उसकी शुरुआत पर निर्भर करती है। इसमें सबसे मजबूत कड़ी हैं डेविड वॉर्नर, जो बल्ले से आग उगलते हैं। विश्व नंबर 2 बल्लेबाज वॉर्नर अगर चल पड़े, तो उन्हें रोक पाना टेढ़ी खीर है। सीमित ओवरों से स्पेशलिस्ट बन चुके वॉर्नर के बल्ले से 96.85 की स्ट्राइक रेट से रन निकलते हैं।
न्यूजीलैंड – केन विलियमसन
वनडे टीम नंबर-4 की अगुवाई करने वाले केन विलियमसन 50 ओवरों के क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शामिल हैं। 45.90 की औसत से रन बनाने वाले विलियमसन लंबे समय तक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। विलियमसन की सबसे खास बात यह है कि वो स्पिन और पेस से बराबर खेल सकते हैं। जरूरत पड़ने पर विलियमसन उपयोगी ऑफ स्पिन भी कर सकते हैं।
इंग्लैंड – बेन स्टोक्स
बल्ले से 98.49 की स्ट्राइक रेट और गेंद से 34.46 की औसत अगर किसी एक ही खिला़ड़ी की हों, तो वो हर टीम का ब्रह्मास्त्र बन जाता है। बेन स्टोक्स वहीं खिलाड़ी है। इंग्लैंड की पिचों पर तो स्टोक्स और भी खतरनाक हो जाते हैं। स्टोक्स कभी भी अपने गीयर बदल सकते हैं और जरूरत पड़ने पर आक्रामक गेंदबाजी कर कुछ विकेट भी चटका सकते हैं।

You May Also Like

English News