चैंपियन्स ट्रॉफ़ी के लिए टीम इंडिया का ऐलान, गौतम गंभीर के साथ ये क्या हुआ…

मुंबई: बीसीसीआई के सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित CoA के निर्देश के बाद चैंपियन्स ट्रॉफ़ी के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया है.
इस बार सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को टीम में नहीं लिया गया है. शिखर धवन और रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में ओपन करेंगे और अजिंक्य रहाणे बैक अप के रूप में टीम में रहेंगे.चैंपियन्स ट्रॉफ़ी के लिए टीम इंडिया का ऐलान, गौतम गंभीर के साथ ये क्या हुआ...
यह भी पढ़े:> 
अभी-अभी: गोरखपुर में योगी के विधायक ने लगाई ने लेडी IPS के साथ जो किया देखकर दंग रह जायेगे आप, वीडियो हुआ वायरल

टीम इस प्रकार है : विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, मनीष पांडे, एमएस धोनी, केदारनाथ जाधव, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा,  उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, जस्प्रीत बुमरा, मोहम्म शमी

यूं तो 25 अप्रैल टीम चयन की आखिरी तारीख थी लेकिन बीसीसीआई और आईसीसी के बीच चल रहे विवाद के चलते अभी तक टीम चयन नहीं हुआ था.

खैर इस सबसे अलग अगर भारतीय टीम के बारे में सोचे तो यूं तो ज्यादातर खिलाड़ी लगभग तय माने जा रहे थे. आईपीएल में कुछ युवा खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के चलते चयनकर्ताओं के लिए उन्हें नज़र अंदाज़ करना बेहद मुश्किल हुआ होगा.
 
बल्लेबाज़ों में विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह और केदार जाधव के नाम हैं. बाकि एक बल्लेबाज़ के स्लॉट में गौतम गंभीर, शिखर धवन और मनीष पांडे की बीच चुनाव होना था. इस गौतम को छोड़कर बाकी दोनों का चयन हो गया है. गेंदबाज़ों में आर अश्विन,  आर. जडेजा, बतौर स्पिनर ऑलराउंडर टीम के लिए खेलेंगे. वहीं, तेज़ गेंदबाज़ों में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव का नाम है. बाकी मोहम्मद शमी को भी टीम में जगह दी गई है. 

ऑलराउंडर की लिस्ट में हार्दिक पांड्या को चैलेंज करना वाला कोई नज़र नहीं आ रहा था और इसलिए वह टीम में हैं.  जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज़ी की श्रेणी में धोनी टीम में है. 

You May Also Like

English News