चैपियंस ट्रॉफी 2017: इंग्लैंड-बांग्लादेश के मुकाबले में हुए ये 10 बड़े कारनामे

चैपियंस ट्रॉफी 2017 के पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से मात देकर विजयी शुरुआत की। दोनों टीमों के बल्लेबाजों का जादू पूरे मैच में चला। दोनों ही टीमों ने 300 से ज्यादा रन बनाए। पिछले 13 वनडे मैचों में यह 11 वां मौका था जब इंग्लैंड ने 300 रन के आंकड़े को पार किया। आईए  मैच के दौरान बने ऐसे ही कुछ रोचक आंकड़ों और रिकॉर्ड्स पर नजर डालते हैं। चैपियंस ट्रॉफी 2017: इंग्लैंड-बांग्लादेश के मुकाबले में हुए ये 10 बड़े कारनामे यह भी पढे: अभी अभी: अहमदाबाद में 4 पैर वाली बच्ची को मिली नई जिंदगी,जगी एक नयी उम्मीद

पहली बार 300 के पार 
बांग्लादेश ने इस मैच के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार 300 रन के आंकड़े को पार किया। इससे पहले बांग्लादेश का इंग्लैंड के खिलाफ उच्चतम स्कोर 288 रन था। जो उन्होंने पिछले साल रनों का पीछा करते  हुए बनाए थे।

इंग्लैंड के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी 
बांग्लादेश के बल्लेबाज मुश्फिकर रहीम और तमीम इकबाल की जोड़ी ने ओवल में तीसरे विकेट के लिए 166 रन जोड़े। यह बांग्लादेश की तरफ वनडे क्रिकेट में हुई पांचवीं सबसे बड़ी साझेदारी है। बांग्लादेश की तरफ सबसे बड़ी वनडे साझेदारी का रिकॉर्ड भी इसी जोड़ी के ही नाम दर्ज है। दोनों के बीच पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे विकेट के लिए 178 रन की साझेदारी हुई थी। 

एशिया के बाहर सबसे बड़ी साझेदारी
गुरुवार को ओवल में मुश्फिकुर रहीम और तमीम इकबाल के बीच हुई 166 रन की साझदारी बांग्लादेश की तरफ से एशिया के बाहर हुई सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले एशिया के बाहर सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड मुश्फिकर रहीम और मोहम्मददुल्लाह के नाम दर्ज था। दोनों के बीच 2015 विश्वकप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ 141 रन की साझेदारी हुई थी। 

2015 विश्वकप के बाद जड़ा पांचवां शतक
बांग्लादेश के ओपनिंग बैट्समैन तमीम इकबाल ने गुरुवार को 128 रन की शानदार पारी खेली। यह 2015 विश्वकप के बाद तमीम के बल्ले से 28 वनडे पारियों में निकला 5वां शतक है। इससे पहले 140 वनडे में वह केवल 4 शतक जड़ सके थे। 

You May Also Like

English News