चौथे दिन भी जारी है कपिल का अनशन, बोले-केजरीवाल के खिलाफ करेंगे नए खुलासे

दिल्ली सरकार में पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा के अनशन का आज चौथा दिन है. कपिल मिश्रा ने ‘आप’ नेताओं की विदेशी यात्राओं का हिसाब मांगा है. कपिल ने कहा कि केजरीवाल चुप्पी के मामले में मनमोहन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं.

ये भी पढ़े: कपिल मिश्रा: के आरोपों पर क्या केजरीवाल ने गंवा दिया ‘हीरो’ बनने का मौका?

केजरीवाल के नाम चिट्ठी

अनशन के चौथे दिन कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल के नाम खुली चिट्ठी लिखी है. खत में उन्होंने लिखा है, ‘पिछले चार दिनों से विदेशी यात्राओं के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए आपने कितना कुछ करवाया. क्या है ऐसा जिसके सामने आने से आपको डर लगता है? इन पांचों नेताओं के विदेशी दौरों की जानकारी देने से क्यों बच रहे हैं आप?’ उन्होंने ऐलान किया कि वो ऐसे तथ्य सामने रखेंगे जो ये बता देंगे कि केजरीवाल इस मामले में सच क्यों छिपा रहे हैं? मिश्रा आगे लिखते हैं कि केजरीवाल अपने विधायकों को उनके खिलाफ ढाल बना रहे हैं और संजीव झा इसी रणनीति के तहत उनके खिलाफ अनशन करने वाले हैं.

उन्होंने दोहराया कि विदेशी दौरों की जानकारी सार्वजनिक होने तक वो अनशन नहीं तोड़ेंगे. मिश्रा ने लिखा कि उनके खुलासों के बाद केजरीवाल के सगे-संबंधियों की जांच चल रही है और मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ रोज नए खुलासे हो रहे हैं. उनके मुताबिक पंजाब में भी ‘झकझोर देने वाली बातें’ सामने आ रही हैं. लेकिन केजरीवाल के कान में जूं तक नहीं रेंग रही है.

कपिल के खिलाफ AAP विधायक करेंगे अनशन

वहीं आम आदमी पार्टी ने कपिल मिश्रा के आरोपों का जवाब देने के बजाय नया तोड़ निकाला है. आप विधायक संजीव झा भी आज से अनशन शुरू करेंगे. बुराड़ी से विधायक संजीव सुबह 11 बजे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि राजघाट जाएंगे. इसके बाद कपिल मिश्रा के घर के बाहर अनशन करेंगे. झा की मांग है कि कपिल मिश्रा ने जो दो करोड़ रुपये लेने का आरोप दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ लगाया. उसका सबूत दें. और जब तक कपिल मिश्रा अपने आरोपों का सबूत नहीं देंगे उनका अनशन जारी रहेगा. हालांकि कपिल मिश्रा ने संजीव झा को अपना भाई बताया और कहा कि वो उनसे मिलेंगे. मिश्रा का कहना था कि झा की आंखों पर भी केजरीवाल की अंधभक्ति का वैसा पर्दा पड़ा है, जैसा कभी उनपर था. 

राजघाट पर रो पड़े कपिल

इससे पहले कपिल मिश्रा शुक्रवार को राजघाट पहुंचे. अपनी पत्नी और चंद समर्थकों के साथ राजघाट पहुंचे कपिल मिश्रा ने बापू की समाधि के पास बैठकर ध्यान लगाया. प्रार्थना के दौरान कपिल मिश्रा रो पड़े. मिश्रा शनिवार को शाम 5 बजे हनुमान मंदिर भी जाएंगे.

 

You May Also Like

English News