छत्तीसगढ़ की इन बेटियों पर बनेगी फिल्म, मिलने पहुंची अभिनेत्री लारा दत्ता

इस्पात नगरी के साथ ही प्रदेश की बास्केटबॉल खिलाड़ियों पर बनने वाली बॉलीवुड फिल्म की शूटिंग संभवत: नवंबर से शुरू हो जाएगी। इसमें प्रदेश की बेटियों की कहानी के साथ ही भिलाई, दिवंगत अंतरराष्ट्रीय कोच राजेश पटेल और उनका घर, पंत स्टेडियम का बास्केटबॉल कॉम्पलेक्स भी लोगों को जल्द ही बड़े पर्दे पर नजर आएंगे।

फिल्म में राजेश पटेल की भूमिका एक्टर इरफान खान निभाएंगे। बास्केटबॉल के अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षक राजेश पटेल का निधन बीते मई माह में हो गया था। उनके परिजनों से मिलने फिल्म अभिनेत्री लारा दत्ता सोमवार को भिलाई पहुंची थीं।

लारा ने कहा कि फिल्म तो बनेगी ही। हमने पटेल साहब से वादा किया था। उसे पूरा करेंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि यह फिल्म 2014 के नेशनल बास्केटबॉल चैंपियनशिप पर फोकस है। इसमें लगातार 30 साल से विजेता भारतीय रेलवे की टीम को छत्तीसगढ़ जैसे छोटे राज्य की बेटियों ने धूल चटा दिया था।

साथ ही फिल्म में अंतरराष्ट्रीय बास्केटबॉल प्रशिक्षक राजेश पटेल के जीवन पर भी फोकस किया जाएगा। वे इंदौर में जन्म लेने के बाद कैसे भिलाई आए, बीएसपी (भिलाई स्टील प्लांट) में उनकी नौकरी और बास्केटबॉल में प्रशिक्षक के तौर पर उनका जीवन, छत्तीसगढ़ जैसे छोटे राज्य की बेटियों का सौ से ज्यादा राष्ट्रीय और अंतररष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में जीतना, इन सभी का भी उल्लेख होगा।

अभिनेत्री के नाम का खुलासा लारा ने नहीं किया, इतना कहा कि बड़ी अभिनेत्री काम करेगी। लारा ने कहा कि इस फिल्म के माध्यम से यह भी बताया जाएगा कि भारत में क्रिकेट के अलावा भी प्रतिभाएं हैं।

छत्तीसगढ़ और भारतीय टीम में पूनम चतुर्वेदी की भी बड़ी भूमिका रही है। पूनम करीब सात फीट ऊंची खिलाड़ी है और उसके मुताबिक लड़की बड़ी मशक्कत के बाद मिली है। रोहित ने बताया कि लड़की नेपाल की है।

You May Also Like

English News