छत्तीसगढ़ सरकार ने जनता का विश्वास जीता है-रमन सिंह

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने जनता का विश्वास जीता है. सरकार ने जनहित में नीतिगत निर्णय लिए. हमारा कौशल उन्नयन देश के लिए मॉडल बना है. हमने न सिर्फ योजनाएं बनाई बल्कि उसमें पारदर्शिता भी रखी. राज्य की स्थापना के 18वीं वर्षगांठ इस वर्ष है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने 16 से 27 जिले बनाए और निरंतर विकास कर रहे हैं. हम 50 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण दे रहे हैं. 2003 में जहां प्रदेश में 22 हजार स्कूल थे वहीं आज बढ़कर 60 हजार स्कूल हैं. हमने गांव का विकास किया है.छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने जनता का विश्वास जीता है. सरकार ने जनहित में नीतिगत निर्णय लिए. हमारा कौशल उन्नयन देश के लिए मॉडल बना है. हमने न सिर्फ योजनाएं बनाई बल्कि उसमें पारदर्शिता भी रखी. राज्य की स्थापना के 18वीं वर्षगांठ इस वर्ष है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने 16 से 27 जिले बनाए और निरंतर विकास कर रहे हैं. हम 50 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण दे रहे हैं. 2003 में जहां प्रदेश में 22 हजार स्कूल थे वहीं आज बढ़कर 60 हजार स्कूल हैं. हमने गांव का विकास किया है.  सीएम ने कहा कि किसानों को हमने कर्ज मुक्त किया है. 1 लाख 4 हजार शिक्षाकर्मी अब शिक्षक बन गए हैं. हम अपने राज्य में क्षेत्रीय अंसतुलन को दूर कर रहे हैं. बस्तर और सरगुजा जैसे स्थानों पर बेहतर कनेक्टिविटी है. मुख्यमंत्री ने सवाल-जवाब के दौर में अजित जोगी की पार्टी की चर्चा कर सबको चौंका दिया.  उन्होंने कहा कि अजित जोगी की पार्टी भाजपा और कांग्रेस दोनों को नुकसान पहुंचा सकती है. लेकिन हम विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे. गौरतलब है कि पिछले सालों में छत्तीसगढ़ को नक्सलियों से भी बहुत हद तक निजात मिल चुकी है.

सीएम ने कहा कि किसानों को हमने कर्ज मुक्त किया है. 1 लाख 4 हजार शिक्षाकर्मी अब शिक्षक बन गए हैं. हम अपने राज्य में क्षेत्रीय अंसतुलन को दूर कर रहे हैं. बस्तर और सरगुजा जैसे स्थानों पर बेहतर कनेक्टिविटी है. मुख्यमंत्री ने सवाल-जवाब के दौर में अजित जोगी की पार्टी की चर्चा कर सबको चौंका दिया.

उन्होंने कहा कि अजित जोगी की पार्टी भाजपा और कांग्रेस दोनों को नुकसान पहुंचा सकती है. लेकिन हम विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे. गौरतलब है कि पिछले सालों में छत्तीसगढ़ को नक्सलियों से भी बहुत हद तक निजात मिल चुकी है.  

You May Also Like

English News