छात्रों ने कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क जाम किया, पुलिस पर फेंके पत्थर

लखनऊ , 22 अक्टूबर। लविवि परिसर में गुरुवार की रात हुए उपद्रव के मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर शुक्रवार को दर्जनों छात्रों ने विवि के मुख्य गेट के सामने जमकर हंगामा किया। इस दौरान कुछ उग्र छात्रों ने पुलिस पर पत्थर भी फेंके। बाद में वीसी व पुलिस के समझाने पर उग्र छात्र शांत हो गये। रात हुए उपद्रव के मामले में पांच छात्रों के खिलाफ नामजद व बाकी अज्ञात छात्रों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। फिलहाल अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। शुक्रवार की सुबह करीब 11 बजे दर्जनों छात्र विवि के मुख्य गेट के सामने जमा हो गये। वह लोग रात को हुए उपद्रव के मामले में एफआईआर और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।
vns-chkkajam-5प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने विवि प्रशासन से उपद्रव करने वाले छात्रों को निष्कासित करने की मांग भी की। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने मुख्य गेट पर ताला लगा दिया और सड़क पर उतर आये। हंगामे व प्रदर्शन की सूचना मिलते ही मौके पर कई थानों की पुलिस व सीओ महानगर भी पहुंच गये। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को समझाने की कोशिश की कुछ छात्रों ने पुलिस पर पत्थर फेंक दिये। हालात को बिगड़ता देख पुलिस ने हल्के बल का प्रयोग करते हुए छात्रों को अंदर खदेड़ लिया। इसके बाद वीसी व पुलिस के अधिकारियों ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को समझा-बुझाकर शांत कराया। पुलिस ने बताया कि इस मामले में आरोपी छात्रों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है और उसकी तलाश की जा रही है।
वहीं वीसी ने भी छात्रों को आश्वासन दिया कि इस घटना की जांच की जा रही है और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। पुलिस अधिकारियों व वीसी के आश्वासन के बाद उग्र छात्र किसी तरह शांत हुए। घायल छात्र ने पांच के खिलाफ दर्ज करायी रिपोर्ट गुरुवार की रात विवि परिसर मेें हुए उपद्रव के मामले में घायल छात्र सौरभ ने अमृत मिश्र, सलमान, शशिकांत और चंद्रभूषण मिश्र सहित 25 अज्ञात युवकों के खिलाफ बलवा, हत्या के प्रयास व 7 सीएल एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
यह है पूरी घटना लविवि के महमूदाबाद हास्टल में रहने वाला छात्र सौरभ गुरुवार की रात अपने कमरे में पढ़ाई कर रहा था। इस बीच हबीबुउल्ला हास्टल के पास हंगामे व गाली-गलौज की आवाज उसको सुनायी दी। सौरभ ने कुछ साथियों के साथ वहां पहुंचा तो देखा कि 20 से 25 युवक वहां मौजूद हैं और हंगामा कर रहे हैं। सौरभ ने जब उन लोगों को इस बात के लिए मना किया तो दबंग युवकों ने वहां फायरिंग कर दी। आरोपियों ने सौरभ पर भी गोली चलायी पर वह बाल-बाल बच गया। इसके बाद आरोपियों ने सौरभ के सिर पर तमंचे की बट से वार कर उसको घायल कर दिया। इस मारपीट में सौरभ का एक साथी भी चोटिल हुआ था।

 
 
 
 

You May Also Like

English News