बड़ी खबर: सऊदी अरब में पुलिसे के हत्थे चढ़े कई बेगुनाहों को मौत के घाट उतरने वाले ISIS खतरनाक हत्यारे

सऊदी अरब में शिया बहुल कातिफ में एक हवाईअड्डे की साजिश रचने के आरोप में पुलिस के हाथ लगा था आतंकवादी समूह के एक सदस्य, जिस पर रविवार को रियाद की अदालत ने सुनवाई में हमले की साजिश रचने का दोषी पाते हुए 20 साल कैद की सजा सुनाई। आपको बता दें कि इस हवाईअड्डे में एक पुलिसकर्मी की मौत के साथ साथ छह अन्य अधिकारी भी गंभीर रूप से घायल हुए थे।बड़ी खबर: सऊदी अरब में पुलिसे के हत्थे चढ़े कई बेगुनाहों को मौत के घाट उतरने वाले ISIS खतरनाक हत्यारे

ये भी पढ़े: सरकार का ऐलान: यूपी में महंगी बिजली का लगेगा बड़ा झटका, 12 फीसदी तक बढ़ेंगे दाम..

इसके बाद भी आये दिन कातिफ में सुरक्षा बलों पर हमले की कई घटनाएं देखने को मिली है। जानकारी के मुताबिक, व्यक्ति ने सऊदी अरब में आतंकवादी हमलों को अंजाम देने से पहले आईएस के सीरिया व इराके के शिविरों में हिस्सा लिया था। आपको बता दें कि अदालत ने उस पर 20 साल का यात्रा प्रतिबंध भी लगाया।

ये भी पढ़े: अभी -अभी: योगी सरकार ने किया एक और बड़ा परिवर्तन, अब केवल इसी आधार पर होगा, यूपी पुलिस मे सिपाही का चयन

अदालत की सख्त सजा सऊदी सरकार के कट्टरवादियों व आतंकवादियों पर कड़ी कार्रवाई करने का हिस्सा है। सऊदी सरकार ने यह कदम हाल के वर्षों में देश में कई हिस्सों में हुए विस्फोटों के बाद लिया है, जिसमें कई लोगों की जान गई है। बताते चले सुन्नी बहुल खाड़ी देश में समानता की मांग को लेकर शिया समुदाय के प्रदर्शनों के बाद वर्ष 2011 से इस क्षेत्र में अशांति है।

You May Also Like

English News