जंग जीतने वाली हो तैयारी, वर्ल्ड क्लास मिलिट्री पर फोकस: शी जिनपिंग

एक बार फिर चीन के राष्ट्रपति चुने गए शी जिनपिंग ने गुरुवार को सेना के अधिकारियों के साथ बैठक की. PLA के साथ बैठक में जिनपिंग ने सेना को साफ कहा कि आर्मी का फोकस जंग जीतने पर होना चाहिए और हमें इस बात पर जोर देना चाहिए कि 2050 तक हम किस तरह वर्ल्ड क्लास मिलिट्री तैयार कर सकें.जंग जीतने वाली हो तैयारी, वर्ल्ड क्लास मिलिट्री पर फोकस: शी जिनपिंगCPC ने किया नए लीडरशिप का ऐलान, इन 7 लोगों के हाथ में होगी चीन की कमान

दोबारा राष्ट्रपति बनने के बाद शी की ये पहली बैठक थी. बैठक में शी खुद भी मिलिट्री ड्रेस पहन कर आए थे. बैठक में यह तय हुआ है कि हाई रैंकिंग अफसर पार्टी के प्रति वफादार रहेंगे, साथ ही जंग जीतने की तैयारी की जाएगी.

जिनपिंग ने बैठक में कहा कि मिलिट्री को लगातार ट्रेनिंग और एक्सरसाइज़ पर जोर देना चाहिए. इसके साथ ही नेशनल डिफेंस सिस्टम में रिफॉर्म होने चाहिए. बैठक में उन्होंने कहा कि हमें एक ऐसी सेना बनानी चाहिए, जो कि CPC की कमांड सुनें और युद्ध जीतने में सक्षम हो.

अगली बार भी सत्ता में होंगे जिनपिंग 

आपको बता दें कि हाल ही में चीन में हुई सम्मेलन में जिनपिंग को राष्ट्रपति चुना गया था. उनके साथ ही 7 लोगों की टीम तैयार की गई, जिनके हाथ में मुख्य तौर पर चीन की सत्ता का दारोमदार रहेगा. CPC सम्मेलन में चुने गये पोलित ब्यूरो के सदस्यों की उम्र से एक बात तो साफ है कि इनमें से कोई नेता शी जिनपिंग का उत्तराधिकारी नहीं बनेगा.

शी जिनपिंग और ली केचियांग (62) के अलावा सत्तारूढ़ परिषद् में ली झांशु (67), उपप्रधानमंत्री वांग यांग (62), कम्युनिस्ट पार्टी के प्रमुख सिद्धांतकार वांग हनिंग (62), पार्टी के संगठन विभाग के प्रमुख झाओ लेजी (60) और शंघाई पार्टी प्रमुख हान झोंग (63) जगह मिली है.

You May Also Like

English News