जंतर-मंतर पर तमिलनाडु के किसानों ने मानव मूत्र पीकर किया प्रदर्शन

बीते 40 दिनों से आर्थिक मदद और कर्ज माफी की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर बैठे तमिलनाडु के किसानों ने शनिवार को मानव मूत्र पीकर अपना विरोध जताया। इससे पहले भी तमिल किसान अलग-अलग तरीकों से विरोध प्रदर्शन कर चुके है।

 एक को भी मत… जानिए क्यों लाखों लोग CARS24 को गाड़ी बेचते हैं आपके खरीदने से पहले कोई गाड़ी कितनी बार बेची गई, चेक करें 6 सीक्रेट जो आपको बढ़ने में करेंगे मदद दो किसानों ने दावा किया कि उन्होंने अपना मूत्र पीकर विरोध जताया है।

साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार उनकी मांगों को नहीं मानेगी तो वे रविवार को अपना मल खाकर विरोध जताएंगे। किसानों ने मूत्र बोतलों में जमा कर रखा था। प्रदर्शन में शामिल किसान श्रवण कुमार वासुदेवन के मुताबिक लंबे समय से आंदोलन पर बैठे किसानों की समस्याओं की ओर किसी का ध्यान नहीं है। तमिलनाडु में भयंकर सूखा पड़ रहा है ऐसे में कर्ज के बोझ से जिंदगी और कठिन होती जा रही है।

जब तक मांगें पूरी नहीं होती हैं प्रदर्शन जारी रहेगा। आंदोलनकारी किसानों ने बताया कि रविवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ईके पलानीस्वामी उनसे मिलने आ रहे हैं। इससे पहले भी किसान पीएमओ कार्यालय पर नग्न प्रदर्शन व जंतर-मंतर पर चूहे, सांप और घास के साथ विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं।

You May Also Like

English News