जकरबर्ग ने दिलाया भरोसा, FB से प्रभावित नहीं होगा भारत का चुनाव

फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग कैंब्रिज अनालिटिका डेटा लीक केस में यूएस कांग्रेस के सामने पेश हुए. यहां उन्‍होंने भरोसा दिलाया कि भारत में होने वाले आगामी चुनाव को फेसबुक के माध्‍यम से प्रभावित नहीं होने देंगे. इसके लिए वो प्रयास कर रहे हैं.यूएस कांग्रेस के सामने सुनवाई के शुरुआत में ही जकरबर्ग ने माफी मांगी. उन्‍होंने कहा, 'मुझे खेद है कि फेसबुक डेटा लीक मामले को पकड़ने में धीमा साबित हुआ. ये मेरी गलती है. मुझे माफ कर दीजिए. मैंने फेसबुक की शुरुआत की, मैं इसे चलाता हूं और जो भी हुआ उसका मैं ही जिम्‍मेदार हूं.'  5 घंटे में 44 सेनेटर्स ने पूछे सवाल  फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने अमेरिकी कांग्रेस के सामने कैंब्रिज अनालिटिका डेटा लीक को लेकर तीखे सवालों के जवाब दिए. इस दौरान 44 सेनेटर्स ने उनसे बारी बारी से सवाल पूछे. सभी को 5 मिनट दिए गए थे. ये सुनवाई करीब 5 घंटे तक चली. इस दौरान दो ब्रेक लिए गए. वहीं, कई सवालों का जवाब देते हुए जकरबर्ग बेहद घबराए हुए नजर आए.

जकरबर्ग ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘2018 चुनाव के मद्देनजर बहुत ही महत्‍वपूर्ण साल है. इस साल अमेरिका में मध्यावधि चुनाव होने हैं. वहीं, भारत, पाकिस्‍तान, ब्राजील जैसे देशों में भी चुनाव हैं. हम भरोसा दिलाते हैं कि हम वो सब कुछ करेंगे जिससे ये चुनाव प्रभावित न हों.’

जकरबर्ग ने 2018 में होने वाले चुनावों को लेकर फेसबुक पर भी एक पोस्ट लिखा था. अपने पोस्ट में उन्होंने बताया था कि कंपनी ने इस मामले में अभी तक कई कदम उठाए हैं और आगे भी कड़े कदम उठा सकती है. जकरबर्ग ने कैम्ब्रिज एनालिटिका के मामले में अपनी गलती कबूली है.

यूएस कांग्रेस के सामने सुनवाई के शुरुआत में ही जकरबर्ग ने माफी मांगी. उन्‍होंने कहा, ‘मुझे खेद है कि फेसबुक डेटा लीक मामले को पकड़ने में धीमा साबित हुआ. ये मेरी गलती है. मुझे माफ कर दीजिए. मैंने फेसबुक की शुरुआत की, मैं इसे चलाता हूं और जो भी हुआ उसका मैं ही जिम्‍मेदार हूं.’

फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने अमेरिकी कांग्रेस के सामने कैंब्रिज अनालिटिका डेटा लीक को लेकर तीखे सवालों के जवाब दिए. इस दौरान 44 सेनेटर्स ने उनसे बारी बारी से सवाल पूछे. सभी को 5 मिनट दिए गए थे. ये सुनवाई करीब 5 घंटे तक चली. इस दौरान दो ब्रेक लिए गए. वहीं, कई सवालों का जवाब देते हुए जकरबर्ग बेहद घबराए हुए नजर आए.

You May Also Like

English News