चेन्नई टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ राहुल ने जड़ा शानदार शतक

चेन्नई में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया ने के एल राहुल के शानदार शतक की बदौलत दो विकेट खोकर 200 रन बना लिए हैं।

चेन्नई टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ राहुल ने जड़ा शानदार शतक

इंग्लैंड की पारी को जल्दी समेटने उतरेगा भारत

दूसरे दिन के स्कोर 60 रन से आगे खेलने उतरी भारत की प्रारंभिक जोड़ी ने दिन के पहले सेशन में सधे हुए अंदाज में बल्लेबाजी की। राहुल और पार्थिव ने  विकेट के लिए 186 गेंदों में 101 रनों की साझेदारी पूरी की। इस दौरान केएल राहुल ने 86 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। यह सीरीज में उनका पहला अर्धशतक था है। इसके बाद पार्थिव ने भी 84 गेंद में सीरीज में अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। 

चेन्नई टेस्ट मैच में आज 33 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं अश्विन

पार्थिव ने मोहाली टेस्ट की दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा था। दोनों के बीच 152 रन की साझेदारी होने के बाद पार्थिव मोइन अली की गेंद पर बटलर को कैच दे बैठे। उन्होंने 71 रन बनाए। पार्थिव के बाद बल्लेबाजी के लिए आए चेतेश्वर पुजारा अच्छी लय में नजर आ रहे थे। लेकिन 16 रन बनाने के बाद वह बेन स्टोक्स का शिकार बने। पुजारा को स्लिप में खड़े 

दूसरे दिन मोइन अली के शतक, आदिल रशीद और डॉसन के बीच हुई 108 रन की साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड ने 10 विकेट खोकर 477 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम की ओर से पारी की शुरुआत करने पार्थिव पटेल और के एल राहुल की जोड़ी उतरी। मुंबई टेस्ट में शानदार शतक जड़ने वाले मुरली विजय फील्डिंग करते हुए घायल हो गए। इस कारण उनकी जगह पार्थिव पटेल भारतीय पारी की शुरुआत करने उतरे थे। 

You May Also Like

English News