जदयू निर्वाचन आयोग से चुनाव चिन्ह विवाद पर जल्द फैसला लेने की मांग करेंगे नीतीश

जनता दल यूनाइटेड (जदयू) का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को चुनाव आयोग से मिलकर पार्टी के चुनाव चिह्न पर जल्द फैसला लेने की मांग करेगा। शरद यादव गुट भी पार्टी के चुनाव चिह्न ‘तीर’ पर अपना दावा कर रहा है।जदयू निर्वाचन आयोग से चुनाव चिन्ह विवाद पर जल्द फैसला लेने की मांग करेंगे नीतीशजदयू निर्वाचन आयोग से चुनाव चिन्ह विवाद पर जल्द फैसला लेने की मांग करेंगे नीतीशBig News: मोदी सरकार ने पाकिस्तानी हिंदुओं को दिया बड़ा तोहफा, जानिए क्या मिला!

जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने शनिवार को कहा कि शरद गुट इस फैसले को लटकाना चाहता है ताकि गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी के निशान का इस्तेमाल न हो।

उन्होंने शुक्रवार को कहा था कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जदयू गुजरात में अपनी चार-पांच परंपरागत सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा, पार्टी के राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह, बिहार सरकार में मंत्री राजीव रंजन और वह स्वयं सोमवार को चुनाव आयोग जाकर इस संबंध में जल्द फैसला देने की मांग करेंगे।

त्यागी ने कहा कि चुनाव आयोग दो बार फैसला कर चुका है। लेकिन बागी धड़ा मामले को खींचना और अंतिम फैसले को लटकाना चाहता है। उन्होंने आरोप लगाया, पार्टी पदाधिकारियों के अपने पाले में होने का दावा कर रहे शरद यादव धड़े ने चुनाव आयोग में अपने दावे के पक्ष में ‘फर्जी’ दस्तावेज पेश किए हैं।

उन्होंने कहा कि पार्टी के राज्यसभा सदस्यों को छोड़कर जदयू के सभी विधायकों और सांसदों ने नीतीश कुमार का समर्थन किया है और इस संबंध में चुनाव आयोग में शपथपत्र भी दिया है। 

You May Also Like

English News