जन्नत से कम नहीं है भारत में मौजूद यह शहर

भारत में मौजूद कुन्नूर शहर को पहाड़ियों की रानी के नाम से जाना जाता है. यहां का सफर आपके लिए अविस्मरणीय अनुभव बन सकता है. इस सफर में सबसे दिलचस्प है नीलगिरी माउंटेन रेलवे की सवारी….. जो कुन्नूर से ऊटी के बीच का सफर तय करती है. इसके अलावा कुन्नूर अपने चाय के खूबसूरत बागानों के लिए भी मशहूर है. नीलगिरी की पहाड़ियों पर मौजूद कुन्नूर हिल स्टेशन अपने प्राकृतिक सुंदरता के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है. भारत में मौजूद कुन्नूर शहर को पहाड़ियों की रानी के नाम से जाना जाता है. यहां का सफर आपके लिए अविस्मरणीय अनुभव बन सकता है. इस सफर में सबसे दिलचस्प है नीलगिरी माउंटेन रेलवे की सवारी….. जो कुन्नूर से ऊटी के बीच का सफर तय करती है. इसके अलावा कुन्नूर अपने चाय के खूबसूरत बागानों के लिए भी मशहूर है. नीलगिरी की पहाड़ियों पर मौजूद कुन्नूर हिल स्टेशन अपने प्राकृतिक सुंदरता के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है.   आप कुन्नूर के घुमावदार चाय के बागानों और हर तरफ बिखरी हरियाली को देखकर सब कुछ भूल जाएंगे. यहां पर कई एकड़ में चाय की खूबसूरत बागान फैले हुए हैं. इसके अलावा यहां के चाय कारखानों में भी घूमने जरूर जाएं. यहां जाकर आप चाय की पत्तियों को तोड़ने से लेकर चाय बनने की पूरी प्रक्रिया को अपनी आंखों से देख सकते हैं.  नीलगिरी की चाय पूरी दुनिया में बेहतरीन चाय के रूप में मशहूर है.   कुन्नूर जाकर आप को शांति का अनुभव होगा. आप कुन्नूर में आकर्षक सिम्स पार्क देख सकते हैं. 1874 में बने इस सिम्स पार्क में जाकर आपको प्राकृतिक नजारों को देखने का मौका मिलेगा. इसके अलावा आप यहां पर रंग बिरंगे फूल भी देख सकते हैं.

आप कुन्नूर के घुमावदार चाय के बागानों और हर तरफ बिखरी हरियाली को देखकर सब कुछ भूल जाएंगे. यहां पर कई एकड़ में चाय की खूबसूरत बागान फैले हुए हैं. इसके अलावा यहां के चाय कारखानों में भी घूमने जरूर जाएं. यहां जाकर आप चाय की पत्तियों को तोड़ने से लेकर चाय बनने की पूरी प्रक्रिया को अपनी आंखों से देख सकते हैं.  नीलगिरी की चाय पूरी दुनिया में बेहतरीन चाय के रूप में मशहूर है. 

कुन्नूर जाकर आप को शांति का अनुभव होगा. आप कुन्नूर में आकर्षक सिम्स पार्क देख सकते हैं. 1874 में बने इस सिम्स पार्क में जाकर आपको प्राकृतिक नजारों को देखने का मौका मिलेगा. इसके अलावा आप यहां पर रंग बिरंगे फूल भी देख सकते हैं.

You May Also Like

English News