… जब अंतरिक्ष में खेला गया 3 देशों का बैडमिंटन टूर्नामेंट, VIRAL हो गया VIDEO

आपने कभी उड़ते हुए बैडमिंटन खेला है। जी हां, ऐसे ही एक मैच का आयोजन किया गया जिसमें हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों ने हवा में उड़ते हुए मैच खेला। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।... जब अंतरिक्ष में खेला गया 3 देशों का बैडमिंटन टूर्नामेंट, VIRAL हो गया VIDEO

चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर यह पूरा माजरा क्या है। दरअसल, अंतरिक्ष में पहले स्पेस बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। जीरो ग्रेविटी में खेले गए इस मैच में 4 अंतरिक्ष यात्रियों ने बैडमिंटन का डबल्स मैच खेला। ये अंतरिक्ष यात्री यूनाइटेड स्टेट्स, रूस और जापान के हैं। जिन्होंने बैडमिंटन ऑर्बिटल टूर्नामेंट में हिस्सा लिया।

रूस की सरकारी स्पेस एजेंसी के क्रू मेम्बर्स ने रोस्कोमोस के इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में बैडमिंटन मैच खेला। अगर आप सोच रहे हैं कि इस मैच में कोर्ट कहां बनाया गया तो बता दें कि यह मैच 360 डिग्री के अद्भुत माहौल में खेला गया है। अंतरिक्ष में ग्रेविटी नहीं होने की वजह से एस्ट्रोनॉट्स स्लो मोशन में मैच खेल रहे हैं।

‘रशिया टुडे’ के मुताबिक, इस मैच में इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन के अंतरिक्ष यात्री थे जिनमें नासा के जोसेफ अकाबा, जाक्सा नॉरिशिंगे कनाई, अलेक्जेंडर मिसुरकिन और एनटन शकाप्लेरोव ने हिस्सा लिया। यह मैच एक जनवरी को खेला गया था।

आईएसएस कमांडर और रोसकोस्मोसा के कॉस्मोनाट अलेक्जेंडर मिसुरकिन ने इस खेल के बारे में कहा, ‘क्रू ने स्पेस सेंटर में बैडमिंटन डबल्स का मुकाबला खेला है। जिसमें मैं भी शामिल था। हम सभी को बैडमिंटन बेहद पसंद है।मेरे लिए यह खेल नहीं बल्कि शौक है। बैडमिंटन सभी के लिए लाइफस्टाइल है।’

You May Also Like

English News