जब टीम इंडिया ने लॉर्ड्स में मनाया चहल के पहले ODI चौके का जश्न

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे में भारत को 86 रनों से हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया के बल्लेबाजी पूरी तरह लड़खड़ा गई और 323 के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने आसान भी नहीं था. लेकिन भारत के लिए इस मायूसी वाले मैच में एक मौका ऐसा भी आया जब खिलाड़ियों के चेहरे खिलखिला उठे.चहल

दरअसल टॉप ऑर्डर के सस्ते में सिमट जाने के बाद 48वें ओवर में स्पिनर युजवेंद्र चहल को बल्लेबाजी करने आना पड़ा. अपनी फिरकी से बल्लेबाजों के पसीने छुड़ाने वाले चहल के लिए यह किसी मुश्किल परीक्षा से कम नहीं था क्योंकि इंग्लैंड की गेंदबाजी के सामने पुछल्ले बल्लेबाजों को काफी दिकक्तें आती हैं. लेकिन तभी अचानक डेविल विली की गेंद पर चहल ने अपने वनडे करियर का पहला चौका जड़ा दिया.

फिर क्या था, चहल ने चौका मारते ही ड्रेसिंग रूम की ओर अपना बल्ला लहराकर खुशी का इजहार किया और कप्तान विराट कोहली समेत सभी खिलाड़ियों ने तालियां बजाकर उनकी हौसला अफजाई की. दूसरे छोर पर खड़े जोड़ीदार कुलदीप यादव ने भी चहल के इस शॉट की जमकर तारीफ की. यही नहीं लॉर्ड्स का मैदान भी इस चौके के बाद तालियों की शोर से गूंज उठा. 

बता दें कि इस मैच से पहले चहल का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी स्कोर एक रन था जो अब बढ़कर 12 हो गया है. चहल ने अब तक खेले 25 मैचों में सिर्फ 13 रन बनाए हैं क्योंकि 22 मैचों में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका ही नहीं मिला. चहल ने अपनी पारी में 2 चौके लगाए लेकिन वह सिर्फ टीम इंडिया की हार का अंतर ही कम कर सके. 

टीम इंडिया की हार के बाद अब सीरीज 1-1 से बराबर पर है और निर्णायक मैच मंगलवार को लीड्स में खेला जाएगा.

You May Also Like

English News