जब ट्रैन के नीचे आ गए थे नसीरुद्दीन के बेटे

बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह आज अपना 68 वां जन्मदिन मना रहे हैं जिन्होंने अपने जीवन काल में करीब 227 फिल्म की हैं. इनमे से कुछ फिल्में ऐसी भी हैं जो रिलीज़ नहीं की गई, या फिर फिल्म ही पूरी नहीं हुई. ऐसी ही कई फिल्में जिनमें नसीर ने काम तो किया है लेकिन उनके सीन काट दिए गए. आपको बता दें, नसीर आखिरी बार ‘Ok jaanu’ में नज़र आये थे जिसमें श्रद्धा कपूर और आदित्य रॉय कपूर ने साथ काम किया था. नसीर ने हिंदी फिल्मों के अलावा बंगले, उर्दू, कन्नड़, तमिल और इंग्लिश फिल्मों में भी काम किया है. आज हम नसीर के बारे कुछ फैक्ट्स बताने जा रहे हैं जिन्हें आप नहीं जानते होंगे.जब ट्रैन के नीचे आ गए थे नसीरुद्दीन के बेटे

नसीर का जन्म 20 जुलाई को मुस्लिम परिवार में उत्तर प्रदेश में हुआ. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 14 साल की उम्र में ही कर दी थी. नसीर का पहला प्ले शेक्सपीअर का  Merchant of Venice रहा. 

नसीर ने एक्ट्रेस रत्ना पाठक से शादी की जो उनसे बड़ी थी जिन्हें ‘लिपस्टिक अंडर माय बुरका’ में बोल्ड अवतार में देखा गया.

नसीर के बेटे इमामुद्दीन शाह एक रेल हादसे का शिकार भी हो गए थे. इमाम महालक्ष्मी और मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर ट्रैक के बीच गिर गए थे जहां उन्हें हाथ, पैर पर सेर में चोट आई. उस समय वो कॉलेज के स्टूडेंट थे.

वहीं उनकी बेटी हीबा शाह जिन्होंने ‘मिस्ड कॉल’ में काम किया इसके अलावा उन्होंने मजीद मजीदी की ‘बियॉन्ड द क्लाउड’ में भी काम किया.

इतना ही नहीं नसीर ने पाकिस्तान की फिल्म में भी काम किया है. उनकी पहली पाकिस्तानी फिल्म ‘खुदा के लिए’ थी जो शोएब मालिक की था. इसके बाद उन्होंने ‘जिन्दाबाग’ में काम किया था जो उनकी दूसरी फिल्म थी.

You May Also Like

English News