जब पाकिस्तान में गूंजा गायत्री मंत्र तो क्या हुआ इसका अंजाम

कराची।
पड़ोसी देश पाकिस्तान हमेशा से अल्पसंख्यक हिन्दुओं के साथ अत्याचार के लिए चर्चा में आता रहता है फिर ऐसे में जब पाकिस्तान में गूंजा गायत्री मंत्र तो क्या होगा इसका अंदाज़ा लगाना कठिन नहीं होगा.
पाकिस्तान में हिन्दुओं को अल्पसंख्यक का दर्जा प्राप्त है। इन्हें बहुसंख्यक मुसलमानों की तरह सामाजिक अधिकार नहीं हैं। लेकिन इस बार होली के मौके पर जिस तरह से पाकिस्तान प्रधानमंत्री के सामने गायत्री मंत्र गाए जाने जो वीडियो सामने आया है वह हर भारतीय के लिए सुकून देने वाला है।
यह वीडियो सोशल में वायरल भी हो रहा है. वीडियो पाकिस्तान में होली के मौके पर आयोजित की गयी सभा  का है जिसमें वहां   के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ  हिन्दू अल्पसंख्यों को होली की मुबारकबाद देने के लिए शरीक हुए थे।  इस सभा की शुरुआत गायत्री मंत्र से हुई. गायत्री मंत्र यहाँ  की एक हिन्दू युवती नरोदा मालिनी ने गाया।

नवाज शरीफ और सभा में मौजूद लोगों ने न सिर्फ  ध्यान से गायत्री मंत्र सुना बल्कि इसके समाप्ति पर नवाज शरीफ  ने ताली भी बजाया। इस मौके  पर नवाज शरीफ  ने लोगों से हैप्पी होली कहा कि जबरन धर्मांतरण और दूसरे धर्म के पूजास्थलों को नुकसान पहुंचाना इस्लाम के खिलाफ है।

You May Also Like

English News