जब लोगों ने बार्बी के हिजाब पहने का किया विरोध, बताया ये महिलाओं की गरिमा के खिलाफ

बार्बी डॉल बनाने वाली कंपनी ने एक नई डॉल को लॉन्च किया है. यह हिजाब पहने हुए है. इसका रंग सांवला है. हिजाब पहने हुए ये बार्बी डॉल पिछले साल के ओलंपिक में भाग लेने अमेरिकी मुस्लिम महिला इब्तिहाज मुहम्मद से प्रेरित है. वहीं लोगों ने बार्बी के हिजाब पहने का विरोध किया है और इसे महिलाओं की गरिमा के खिलाफ बताया है. जब लोगों ने बार्बी के हिजाब पहने का किया विरोध, बताया ये महिलाओं की गरिमा के खिलाफअभी-अभी: चीनी विशेषज्ञ ने कहा- भारत से युद्ध अंतिम उपाय, रूस जैसा चाहते हैं संबंध

बता दें कि इब्तिहाज मुहम्मद 2016 में रियो डी जनेरियो में बतौर एथलीट कांस्य पदक जीतने वाली पहली ऐसी अमेरिकी एथलीट हैं जो हिजाब पहनकर ओलंपिक में शामिल हुई थीं.

इब्तिहाज मुहम्मद ने न्यूयॉर्क में ग्लैमर ऑफ द ईयर अवार्ड के बाद इस डॉल पर से पर्दा उठाया. उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व है कि छोटी लड़की एक बार्बी जो हिजाब पहने हुए है उसके साथ खेल सकेंगी. ये उनके बचपन के सपने के सच होने जैसा है.

जल्द ही ऑनलाइन मिलेगी बार्बी

डॉल बनाने वाली कंपनी मैटल ने कहा कि यह डॉल अगले शरद ऋतु तक ऑनलाइन मिलने लगेगी. साथ ही कहा कि अब वह दुनिया भर में प्रेरणा देने वाली महिलाओं को मॉडल बनाकर बार्बी डॉल की नई रेंज लॉन्च करेगी. 

लोगोें ने किया विरोध

लोगों ने बार्बी को हिजाब पहनाने का विरोध किया है. उन्होंने तीखी प्रतिक्रिया दी है. एक यूजर ने लिखा ये ठीक नहीं है. ये महिलाओं का शोषण है. उनका अपमान है.  मैटल अगर एक पुरुष बार्बी लॉन्च करेगा जो इस हिजाब वाली डॉल का ऑनर किलिंग करेगा. एक दूसरे यूजर ने कहा, ‘बकवास है अगली बार बार्बी को बुरका ही पहना दो.’

बता दें कि ओलंपिक के दौरान मुहम्मद ने अमेरिका को मुसलमानों के लिए एक खतरनाक जगह के रूप में बताते हुए आलोचना की. उन्होंने बताया कि उन्हें अमेरिका में एक मुस्लिम की तरह रहना पर सुरक्षित महसूस नहीं होता.

You May Also Like

English News