जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा के हलमतपोरा में फिर शुरू हुई मुठभेड़, एक पुलिसकर्मी घायल

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हलमतपोरा इलाके में बुधवार सुबह एक बार फिर से मुठभेड़ जारी है। इस दौरान जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के एक जवान घायल होने की खबर है। दोनों ओर से गोलीबारी अभी जारी है। जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा के हलमतपोरा में फिर शुरू हुई मुठभेड़, एक पुलिसकर्मी घायल

जानकारी के अनुसार मंगलवार को हलमतपोरा इलाके में हुई मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों को फिर से उसी इलाके में आतंकियों की मौजूदगी के इनपुट मिले थे। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया।

इसी बीच खुद को घिरता देख आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसमें एसओजी का एक जवान घायल हो गया। उसे तुरंत इलाज के लिए अस्पताल रेफर कर दिया गया है। जहां अब उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। इलाके में अभी दोनों ओर से जबरदस्त तरीके के गोलीबारी जारी है। 

बता दें कि, सुरक्षाबलों को इनपुपट मिले थे कि छह-सात आतंकियों का ग्रुप घुसपैठ कर दाखिल हुआ था। इस सूचना के आधार पर जिले के हलमतपोरा चक जंगल क्षेत्र में सेना की 41 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने साझा अभियान चलाया।

घेरा सख्त होने पर मंगलवार दोपहर करीब 3 बजे सुरक्षाबलों की एरिया डोमिनेशन पेट्रोल पार्टी पर आतंकियों ने गोलीबारी की। जवानों ने जवाबी कार्रवाई की जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। सेना की 15वीं कोर के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि इस ऑपरेशन में अब तक चार आतंकियों को मार गिराया गया है। मारे गए सभी आतंकी विदेशी बताए जा रहे हैं।

 पहले भी तीन आतंकी हुए थे ढेर

जंगल क्षेत्र के साथ-साथ पहाड़ी इलाका होने के चलते सुरक्षाबलों द्वारा बड़ी ही चौकसी के साथ ऑपरेशन को अंजाम दिया जा रहा है ताकि किसी प्रकार का अपना जानी नुकसान न हो।

इसके अलावा घेराबंदी को सख्त करने के लिए सेना के अतिरिक्त जवानों को बुलाया गया है ताकि बाकी के आतंकियों को भागने का कोई मौका न मिले और उन्हें भी जल्द ढेर किया जा सके। 

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के खुनमुह इलाके में 15 मार्च को लगभग सात घंटे चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था। ये आतंकी हमला कर भाजपा नेता के पीएसओ से हथियार लूट की कोशिश में शामिल थे। मारे गए दो आतंकियों में एक पाकिस्तानी हमास तथा दो स्थानीय आतंकी थे। 

You May Also Like

English News