जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात इस दशक के अपने सबसे बुरे दौर में है. एक और वरिष्ठ पत्रकार की हत्या और दूसरी तरह सेना पर हमलों के साथ, घाटी में अभी भी सेना और आतंकियों में मुठभेड़ जारी है. जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में चल रही इस मुठभेड़ में आतंकियों के द्वारा जंगल से गोलिया बरसाई जा रही है, वहीं यहाँ पर सैनिकों ने भी मोर्चे को संभाल के रखा हुआ है. जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात इस दशक के अपने सबसे बुरे दौर में है. एक और वरिष्ठ पत्रकार की हत्या और दूसरी तरह सेना पर हमलों के साथ, घाटी में अभी भी सेना और आतंकियों में मुठभेड़ जारी है. जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में चल रही इस मुठभेड़ में आतंकियों के द्वारा जंगल से गोलिया बरसाई जा रही है, वहीं यहाँ पर सैनिकों ने भी मोर्चे को संभाल के रखा हुआ है.   बता दें, जम्मू कश्मीर का कुपवाड़ा इस समय सबसे संवेदनशील इलाका बना हुआ है. यहाँ पर भारतीय सेना के लिए कदम-कदम पर खतरा है. हाल ही में 6 जून को भी कुपवाड़ा में एक घटना हुई. आतंकियों के द्वारा जम्मू-कश्मीर की कुपवाड़ा बॉर्डर से हो रही घुसपैठ को सैनिकों ने नाकाम किया है.वहीं इस मुठभेड़ में भी सेना ने यहाँ पर 3 आतंकियों को मौत के घाट उतारा था.     वहीं सेना के एक अधिकारी ने जानकारी शेयर करते हुए कहा कि "सैनिकों ने कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर संदिग्ध गतिविधि देखी, इन गतिविधियों के बाद वहां पर सेना अभी काफी एक्टिव हो चुकी है. कुपवाड़ा में सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर रखा है. वहीं आज ही जम्मू-कश्मीर के शोपियां में भी आतंकियों ने सेना पर ग्रेनेड हमला कर दिया था हालाँकि इसमें कोई सैनिक शहीद नहीं हुआ है न किसी को ज्यादा हानि हुई है.

बता दें, जम्मू कश्मीर का कुपवाड़ा इस समय सबसे संवेदनशील इलाका बना हुआ है. यहाँ पर भारतीय सेना के लिए कदम-कदम पर खतरा है. हाल ही में 6 जून को भी कुपवाड़ा में एक घटना हुई. आतंकियों के द्वारा जम्मू-कश्मीर की कुपवाड़ा बॉर्डर से हो रही घुसपैठ को सैनिकों ने नाकाम किया है.वहीं इस मुठभेड़ में भी सेना ने यहाँ पर 3 आतंकियों को मौत के घाट उतारा था. 

वहीं सेना के एक अधिकारी ने जानकारी शेयर करते हुए कहा कि “सैनिकों ने कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर संदिग्ध गतिविधि देखी, इन गतिविधियों के बाद वहां पर सेना अभी काफी एक्टिव हो चुकी है. कुपवाड़ा में सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर रखा है. वहीं आज ही जम्मू-कश्मीर के शोपियां में भी आतंकियों ने सेना पर ग्रेनेड हमला कर दिया था हालाँकि इसमें कोई सैनिक शहीद नहीं हुआ है न किसी को ज्यादा हानि हुई है. 

You May Also Like

English News