जम्मू-कश्मीर के शोपियां में बड़ा आतंकी हमला, चार पुलिसकर्मी शहीद

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में बुधवार दोपहर आतंकवादी हमला हुआ। आतंकियों के इस हमले में 4 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। हमला करने वाले आतंकी कौन हैं, अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में बुधवार दोपहर आतंकवादी हमला हुआ। आतंकियों के इस हमले में 4 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। हमला करने वाले आतंकी कौन हैं, अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।    दक्षिण-कश्मीर के शोपियां में बुधवार को आतंकियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गया है। हमले के बाद आतंकी तीन पुलिसकर्मियों की राइफलें लेकर भागने में कामयाब रहे। फिलहाल,किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।   यह हमला शोपियां के अरहामा इलाके में फ्रूट मंडी के पास हुआ है। बताया जाता है कि डीएसपी हैडक्वार्टर शोपियां के एस्कार्ट दस्ते में शामिल पुलिसकर्मी अपने वाहन की मरम्मत कराने के लिए अरहामा बाजार में एक मैकेनिक के पास आए थे। आतंकियों ने पुलिसकर्मियों को देखते ही उन पर अपने स्वचालित हथियारों से अंधांधुंध गोलियां चलाई।  पुलिसकर्मियों को बचाव करने या जवाबी फायर का मौका नहीं मिला और चारों पुलिसकर्मी गोलियों से जख्मी हो जमीन पर गिर पड़े। पुलिसकर्मियों को जमीन पर गिरते देख आतंकी भी वहां से भाग निकले।    जम्मू-कश्मीरः एक ही रात में दो आतंकी हमले, वादी में हाईअलर्ट यह भी पढ़ें    गोलियों की गूंज से पूरे इलाके में अफरा तफरी फैल गई। लोग अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों की तरफ भागने लगे। गोलियों की आवाज सुनकर निकटवर्ती इलाके में गश्त कर रहे पुलिस अर्धसैनिकबलों के जवान मौके पर पहुंच गए।   हाई अलर्ट के बीच त्राल और पुलवामा में आतंकी हमला, निशाने पर थे CRPF जवान; सर्च ऑपरेशन जारी यह भी पढ़ें उन्होंने वहां जमीन पर खून से लथपथ पड़े पुलिसकर्मियों को उठाया और निकटवर्ती अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में डाक्टरों ने दो पुलिसकर्मियों को मृत लाया घोषित कर दिया जबकि अन्य दो पुलिसकर्मी ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।   अाईजीपी कश्मीर एसपी पाण्‍ााी के अनुसार, चार पुलिसकर्मी आतंकी हमले में शहीद हुए हैं। शहीद पुलिसकर्मियों की पहचान जावेद अहमद और मोहम्मद इकबाल के रुप में हुई है। हमले में लिप्त आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए सघन तलाशी अभियान चलाया गया है।

दक्षिण-कश्मीर के शोपियां में बुधवार को आतंकियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गया है। हमले के बाद आतंकी तीन पुलिसकर्मियों की राइफलें लेकर भागने में कामयाब रहे। फिलहाल,किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

यह हमला शोपियां के अरहामा इलाके में फ्रूट मंडी के पास हुआ है। बताया जाता है कि डीएसपी हैडक्वार्टर शोपियां के एस्कार्ट दस्ते में शामिल पुलिसकर्मी अपने वाहन की मरम्मत कराने के लिए अरहामा बाजार में एक मैकेनिक के पास आए थे। आतंकियों ने पुलिसकर्मियों को देखते ही उन पर अपने स्वचालित हथियारों से अंधांधुंध गोलियां चलाई।

पुलिसकर्मियों को बचाव करने या जवाबी फायर का मौका नहीं मिला और चारों पुलिसकर्मी गोलियों से जख्मी हो जमीन पर गिर पड़े। पुलिसकर्मियों को जमीन पर गिरते देख आतंकी भी वहां से भाग निकले। 

गोलियों की गूंज से पूरे इलाके में अफरा तफरी फैल गई। लोग अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों की तरफ भागने लगे। गोलियों की आवाज सुनकर निकटवर्ती इलाके में गश्त कर रहे पुलिस अर्धसैनिकबलों के जवान मौके पर पहुंच गए।

उन्होंने वहां जमीन पर खून से लथपथ पड़े पुलिसकर्मियों को उठाया और निकटवर्ती अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में डाक्टरों ने दो पुलिसकर्मियों को मृत लाया घोषित कर दिया जबकि अन्य दो पुलिसकर्मी ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। 

अाईजीपी कश्मीर एसपी पाण्‍ााी के अनुसार, चार पुलिसकर्मी आतंकी हमले में शहीद हुए हैं। शहीद पुलिसकर्मियों की पहचान जावेद अहमद और मोहम्मद इकबाल के रुप में हुई है। हमले में लिप्त आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए सघन तलाशी अभियान चलाया गया है। 

You May Also Like

English News