जम्मू कश्मीर पुलिस ने जारी की शुजात बुखारी के हत्या में शामिल संदिग्धों की तस्वीर

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार रात कुछ तस्वीरें जारी की. ये तस्वीरें उन लोगों की है जिन पर राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या करने का संदेह है. ये लोग बाइक पर सवार नजर आ रहे हैं. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इन तस्वीरों को जारी किया है. पुलिस को शक है कि इन्हीं बाइक सवारों ने वरिष्ठ पत्रकार बुखारी की हत्या की है. पुलिस ने सूबे की जनता से अपील की है कि वो इन संदिग्धों की पहचान में मदद करें. पुलिस को इन लोगों पर शक इसलिए है क्योंकि इन्होंने अपने चेहरे छिपा रखे हैं.

गुरुवार को अज्ञात गोली सवारों ने की हत्या 

जम्मू-कश्मीर में ईद से ठीक पहले जाने-माने जर्नलिस्ट शुजात बुखारी की गुरुवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई. बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने बुखारी पर उस वक्त गोलियां चलाई, जब वह लाल चौक के पास प्रेस एन्क्लेव स्थित अपने ऑफिस से कार में सवार होकर इफ्तार पार्टी के लिए निकल रहे थे. हमले में उनकी सुरक्षा में तैनात जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान भी मारा गया है.

सूत्रों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने कहा है कि बाइक सवार चार हमलावरों ने शाम करीब 7.15 बजे फायरिंग की. इसके बाद मौके से फरार हो गए. बताया जा रहा है कि एक साल पहले ही शुजात बुखारी को पाकिस्तानी आतंकियों से जान की धमकी मिली थी. उसके बाद उन्हें एक्स कैटेगरी की सुरक्षा दी गई थी.

पहले से थी हत्या की आशंका

ऐसा लगता है कि शुजात बुखारी को पहले ही अपनी हत्या की आशंका थी. तीन महीने पहले उनके एक आर्टिकल से ऐसा लगता है. तीन महीने पहले ‘राइज़िंग कश्मीर’ के 10 साल पूरे होने पर शुजात बुखारी ने एक एडिटोरियल लिखा था. इसमें उन्होंने पत्रकारिता की चुनौतियों का जिक्र किया था. बुखारी ने लिखा था, कश्मीर में किसी भी पत्रकारिता के लिए पहली चुनौती खुद का जिंदा रहना और सुरक्षित रहना है.”

You May Also Like

English News