जम्मू-कश्मीर: पुलिस ने पाक उच्चायोग से बोला- लेकर जाओ आतंकी अबु दुजाना का शव

पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए पाकिस्तानी आतंकवादी अबू दुजाना के शव को पाकिस्तान भेजने की तैयारियां शुरू हो गई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पाक हाईकमीशन से कहा है कि वे अपने नागरिक ‘आतंकी अबु दुजाना’ का शव वापस ले जाएं।जम्मू-कश्मीर: पुलिस ने पाक उच्चायोग से बोला- लेकर जाओ आतंकी अबु दुजाना का शवShocking: उत्तर प्रदेश और राजस्थान में चोटी चोर गैंग का आतंक!

यह ऐसा पहला मौका होगा राज्य की पुलिस ने आतंकी के मारे जाने के बाद सीधे पाकिस्तान को उसका शव ले जाने के लिए कहा हो। इससे कश्मीर में आतंकवाद फैलने के 28 सालो में हजारों पाकिस्तान के नागरिक सुरक्षाबलों के हाथों मारे जा चुके हैं। लेकिन उनको लेकर इस तरह की नीति नहीं अपनाई गई है। 

बता दें कि कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर अबु दुजाना पाकिस्तानी था और वह यहां करीब 7 साल से सक्रिय था। मंगलवार को कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का A++ शीर्ष कमांडर अबु दुजाना और उसका सहयोगी मारा गया था।

कब हुई मुठभेड़
सोमवार जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा के काकापोरा में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के साथ मुठभेड़ में अबू दुजाना को मार गिराया। उसके साथ ही एक और आतंकी भी मारा गया। सुरक्षाबलों को इस इलाके में लश्कर के कमांडर अबू दुजाना सहित 3 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। अबू दुजाना के सिर पर 35 लाख रुपये का इनाम था। वह कई बार सुरक्षाबलों को चकमा दे चुका था।

You May Also Like

English News