जम्मू-कश्मीर: सोपोर में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को किया ढेर…

शुक्रवार रात जम्मू-कश्मीर के अमरगढ़ सोपोर में सुरक्षा बलों और लश्कर आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. सुरक्षा बलों को ऐसी जानकारी मिली थी कि आतंकी वहां किसी घर में घात लगाकर छिपे हुए हैं. उसके बाद रात से ही दोनों तरफ से गोलीबारी हुई. इस मुठभेड़ में तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर आ रही है. वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस के एक जवान के घायल होने की भी खबर आ रही है. आतंकियों से तीन एके 47 बरामद हुए हैं. इसमें एके का लेटेस्ट वर्जन एके 74 भी मिला है. जम्मू-कश्मीर: सोपोर में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को किया ढेर...उत्तराखंडः तूफानी बारिश ने निकाला दम, गढ़वाल में मचा हंगामा…

बता दें कि मारे गए तीन आतंकी में जविद अहमद दर, दूसरा अबीद हामिद मीर है. तीसरे आतंकी की अभी पहचान नहीं हुई है. 

राजेश्वर जामवाल कमांडिंग ऑफिसर 52 आरआर ने बताया कि हमने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का अनुरोध किया था. पर वो नहीं माने और उन्होंने आग लगा दी. इस कारण हमने भी उसी तरह जवाब दिया.

शोपियां मुठभेड़ में शहीद हुए थे मेजर और जवान

जम्मू कश्मीर से इन दिनों रोज ही मुठभेड़ की खबरें आ रही हैं. इस दौरान जहां सुरक्षा बलों ने आतंकी सरगना अबु दुजाना को मार गिराया. वहीं शोपियां मुठभेड़ के दौरान 62 राष्ट्रीय रायफल्स के मेजर कमलेश पांडे और एक जवान भी शहीद हो गए. 

पुलवामा में मारा गया था दुजाना

मंगलवार को पुलवामा में सुरक्षाबलों ने लश्कर के कश्मीर चीफ अबु दुजाना को ढेर कर दिया था. सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में मोस्टर वांटेड दुजाना के साथ लश्कर आतंकी आरिफ भी मारा गया था. सेना ने कश्मीर से आतंकियों के सफाये के लिए “ऑपरेशन ऑलआउट” चलाया हुआ है. इसमें कश्मीर के लोकल और पाकिस्तानी 250 से अधिक आतंकियों की लिस्ट तैयार की गई है. सेना इन आतंकियों के खात्मे के मिशन पर जुट गई है.

You May Also Like

English News