जयपुर में दलित के घर भोज करेंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह!

अपने तीन दिन के राजस्थान दौरे पर आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज जयपुर में प्रदेश भाजपा की कोर कमेटी की बैठक लेने के बाद राजधानी जयपुर में एक दलित परिवार के यहां दोपहर का भोजन करेंगे।जयपुर में दलित के घर भोज करेंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह!31 हजार करोड़ के अनाज घोटाले पर कैप्टन सरकार का यू टर्न, किया बड़ा फैसला…

जानकारी के अनुसार शाह करीब 11 बजे से लेकर 12 बजे तक प्रस्तावित भाजपा विस्तारकों की बैठक लेने के बाद सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र में स्थित सुशीलपुरा इलाके में रहने वाले रमेश के घर खाना खाएंगे। शाह के यहां दोपहर करीब 1 बजे पहुंचने का कार्यक्रम है।

आपको बता दें कि शाह के दलित परिवार के यहां भोजन करने के पीछे राजस्थान में भी भाजपा द्वारा दलितों के हित में कार्य करने का संदेश देना होगा। सूत्रों के अनुसार अमित शाह के साथ प्रदेश की मुखिया वसुंधरा राजे भी इस भोज में शामिल हो सकती हैं। गौरतलब है कि इससे पहले शाह ने पश्चिम बंगाल में स्थित नक्सलबाड़ी और उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में दलित परिवार के यहां भोजन किया था। 

दलितों के घर खाना खाने से भड़के शाह ने दिया था ये जवाब

इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जयपुर में पत्रकारों द्वारा दलितों को लेकर किए सवाल के जवाब में कहा था कि किसी दलित के घर भोजन करने से दलितों का उत्थान नहीं हो जाता। 

शाह दलितों को लेकर किए गए सवाल पर थोड़ा भड़क गए थे जिसके बाद उन्होनें कहा था कि किसी के घर पर खाना खाने से उसका उत्थान नहीं हो सकता। ऐसे ही दलित के घर पर भोजन करने से उसकी स्थिति में सुधार नहीं हो सकता है। दलित के घर भोजन करना सामान्य से मर्जी की बात है। उनका कहना है कि इसे राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।

गौरतलब है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ​ सिंह भाजपा के कई नेताओं पर दलित के घर भोजन की राजनीति का आरोप विपक्षी पार्टियां कई बार लगा चुकी है। 

You May Also Like

English News