जयपुर में बोले PM मोदी, हमारे राज में चीजें न अटकती हैं, न लटकती हैं, न भटकती हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयपुर की धरती से यह ऐलान किया है कि 2022 तक किसानों की आय को दोगुनी कर देंगे। साथ ही, एक बार फिर विकास का नारा बुलंद करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार हो या राज्य की हमारा एक मात्र एजेंडा रहा है, विकास…विकास और विकास। जयपुर के अमरूद बाग में आयोजित जनसभा में करीब ढाई लाख सरकारी योजनाओं के लाभार्थी से सीधा संवाद स्थापित करते हुए पीएम ने पूर्व की कांग्रेस सरकार को भी जमकर निशाने पर लिया। उन्होंने कांग्रेस पर सरकारी खजाने को खाली करने का आरोप लगाया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, '2022 तक किसानों की आय दोगुना करने के लक्ष्य के साथ सरकार काम कर रही है। 14 करोड़ 50 लाख से ज्यादा सॉयल हेल्थ कार्ड दिये जा चुके हैं। जिससे वैज्ञानिक तरीके से खेती आसान हुई है। कई वर्षों बाद देश में बंपर पैदावार हुई है। इस बार फसल में जो लागत आएगी, उसका डेढ़ गुना आपको मिलेगा।'   अब जयपुर के SMS स्टेडियम में उतर सकेगा पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर, हाईकोर्ट की हरी झंडी यह भी पढ़ें - सरकार का एजेंडा केवल विकास   पीएम ने विकास पर जोर देेते हुए कहा कि चाहे केंद्र की सरकार हो या राज्य की हमारा एक मात्र एजेंडा रहा है, विकास, विकास और विकास। देश के प्रत्येक व्यक्ति के जीवन को अधिक से अधिक सरल, सुरक्षित और सुगम बनाने का काम एक के बाद एक योजनाओं के द्वारा हम करते जा रहें है।   पूरी हुई वसुंधरा की जिद, शेखावत के बजाय मदनलाल बने राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष यह भी पढ़ें - मेधावी बच्चियों का रखा ध्यान   पीएम ने कहा, 'राजश्री योजना के तहत जिन मेधावी बेटियों को स्कूटी मिली है, पालनहार योजना के तहत जिन बच्चों को लाभ हुआ है, जिन बुजुर्गों को तीर्थ योजना का लाभ मिला है, इन सबकी आंखों में जो चमक दिखी, जो विश्वास दिखा उसे कोई व्यक्ति भूल नहीं सकता।   राजस्थान में गुर्जर नेताओं ने आरक्षण समझौते को लेकर वसुंधरा सरकार को दी चेतावनी यह भी पढ़ें - विकास के पथ पर आगे   पीएम ने राज्य सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि पिछले चार सालों से राजस्थान दोगुनी शक्ति विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है, केंद्र और राज्य की सरकार मिलकर यहां के लोगों का जीवन स्तर उठाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है।   राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक गतिविधियां हुईं तेज यह भी पढ़ें - मोदी के निशाने पर कांग्रेस   इस दौरान कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारे राज में चीजें न अटकती हैं, न लटकती हैं और न ही भटकती हैं। अब योजनाएं कागजों पर नहीं रहतीं, आम जनता को उसका लाभ पहुंचता है। पहले की सरकारों में नेताओं के नाम पर पत्थर लगाने का काम होता था। राजस्थान में कांग्रेस की सरकारों ने विकास को रोकने का काम किया है। वसुंधरा सरकार ने उसे गति दी है।    मालूम हो, प्रधानमंत्री बनने के बाद जयपुर में मोदी की यह पहली सभा है। पिछले साढ़े चार साल के दौरान मोदी राजस्थान तो आए, लेकिन जयपुर में किसी सभा को संबोधित नहीं किया। जयपुर में उनकी पिछली सभा सितंबर 2013 में हुई थी। उस समय भी मोदी जयपुर से ही राजस्थान में चुनावी शंखनाद कर गए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘2022 तक किसानों की आय दोगुना करने के लक्ष्य के साथ सरकार काम कर रही है। 14 करोड़ 50 लाख से ज्यादा सॉयल हेल्थ कार्ड दिये जा चुके हैं। जिससे वैज्ञानिक तरीके से खेती आसान हुई है। कई वर्षों बाद देश में बंपर पैदावार हुई है। इस बार फसल में जो लागत आएगी, उसका डेढ़ गुना आपको मिलेगा।’

सरकार का एजेंडा केवल विकास 

पीएम ने विकास पर जोर देेते हुए कहा कि चाहे केंद्र की सरकार हो या राज्य की हमारा एक मात्र एजेंडा रहा है, विकास, विकास और विकास। देश के प्रत्येक व्यक्ति के जीवन को अधिक से अधिक सरल, सुरक्षित और सुगम बनाने का काम एक के बाद एक योजनाओं के द्वारा हम करते जा रहें है।

मेधावी बच्चियों का रखा ध्यान 

पीएम ने कहा, ‘राजश्री योजना के तहत जिन मेधावी बेटियों को स्कूटी मिली है, पालनहार योजना के तहत जिन बच्चों को लाभ हुआ है, जिन बुजुर्गों को तीर्थ योजना का लाभ मिला है, इन सबकी आंखों में जो चमक दिखी, जो विश्वास दिखा उसे कोई व्यक्ति भूल नहीं सकता।

विकास के पथ पर आगे 

पीएम ने राज्य सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि पिछले चार सालों से राजस्थान दोगुनी शक्ति विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है, केंद्र और राज्य की सरकार मिलकर यहां के लोगों का जीवन स्तर उठाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है।

मोदी के निशाने पर कांग्रेस 

इस दौरान कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारे राज में चीजें न अटकती हैं, न लटकती हैं और न ही भटकती हैं। अब योजनाएं कागजों पर नहीं रहतीं, आम जनता को उसका लाभ पहुंचता है। पहले की सरकारों में नेताओं के नाम पर पत्थर लगाने का काम होता था। राजस्थान में कांग्रेस की सरकारों ने विकास को रोकने का काम किया है। वसुंधरा सरकार ने उसे गति दी है।

मालूम हो, प्रधानमंत्री बनने के बाद जयपुर में मोदी की यह पहली सभा है। पिछले साढ़े चार साल के दौरान मोदी राजस्थान तो आए, लेकिन जयपुर में किसी सभा को संबोधित नहीं किया। जयपुर में उनकी पिछली सभा सितंबर 2013 में हुई थी। उस समय भी मोदी जयपुर से ही राजस्थान में चुनावी शंखनाद कर गए थे।

 

You May Also Like

English News