जयललिता की जगह लेंगी शशिकला, चुनी गईं पार्टी महासचिव

तमिलनाडु में बदले महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम में सत्तारूढ़ पार्टी की कमान जयललिता की सहयोगी रही शशिकला नटराजन को सौंप दी गई। इसके साथ ही यह भी साफ हो गया कि फिलहाल जयललिता की राजनीतिक विरासत शशिकला ही संभालेंगी।

जयललिता की जगह लेंगी शशिकला, चुनी गईं पार्टी महासचिव

Chennai: AIADMK general body meeting underway (Inside Visuals)

फिर लगने वाला है बड़ा झटकाः 1 जनवरी से 2000 के नोट हो जाएंगे…!

पार्टी की जनरल बॉडी मीटिंग में 14 प्रस्तावों पर मुहर

एकसुर में सभी सदस्यों ने अभी तक सभी राजनीतिक पदों से दूर रही जयललिता की निकट सहेली शशिकला नटराजन को पार्टी महासचिव बनाने की मांग की, जिस पर सर्वसम्मति से तुरंत मुहर लग गई। इसके साथ ही विधिवत रूप से पार्टी की बागडोर शशिकला के हाथों में आ गई।
हालांकि इस बात की संभावना शुरूआत से ही जताई जा रही थी, क्योंकि जयललिता की मौत के बाद से ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने शशिकला से पार्टी की बागडोर संभालने की अपील शुरू कर दी थी।खास बात ये रही कि बैठक में शशिकला खुद मौजूद नहीं रहीं, पार्टी में फिलहाल किसी पद पर न होने के कारण वह इसमें शिरकत नहीं कर सकीं। बैठक के बाद खुद मुख्यमंत्री पनीरसेल्व पास हुए प्रस्तावों को लेकर जयललिता के निवास स्‍थान रहे पोज गार्डन पहुचे। जहां शशिकला फिलहाल अपने परिवार के साथ रह रही हैं। वहां उन्होंने शशिकला को पार्टी की भावनाओं से अवगत कराते हुए महासचिव का पद संभालने का आग्रह किया।

बता दें कि बीते पांच दिसंबर को तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और एआईएडीएमके प्रमुख जे जयललिता का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। इसके बाद सरकार की बागडोर तो उनके विश्वसनीय पनीरसेल्वम ने संभाल ली थी लेकिन पार्टी की कमान को लेकर संशय बना हुआ था। जिस पर शशिकला के महासचिव बनने के बाद आज अंतिम मुहर लग गई।

AIADMK adopts resolution to work under the leadership of Sasikala Natarajan in the party general body meeting.

 

You May Also Like

English News