आयोग के गठन का बड़ा एलान, जयललिता की मौत की होगी जाँच

चेन्नई: तमिलनाडु की पूर्व दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता की मौत की जाँच करने के लिए हाल में आयोग के गठन का एलान किया गया है. जिसमे तमिलनाडु के सीएम के पलानीस्वामी ने गुरुवार को जयललिता के निधन की जांच कराने का ऐलान किया है. जयललिता की मौत को लेकर आज भी पूरी तरह से सही जानकारी सामने नहीं आयी है. ऐसे में कई बार उनकी जाँच करने को लेकर मांग की जा चुकी है. जिसके बाद अब जयललिता के निधन की जांच कराने को लेकर आयोग का गठन किया जायेगा.

आयोग के गठन का बड़ा एलान, जयललिता की मौत की होगी जाँच

बता दे कि पिछले साल 5 दिसंबर को जयललिता की मौत हुई थी, एआईएडीएमके की पूर्व सुप्रीमो जयललिता (68) का 75 दिन तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद निधन हो गया था. किन्तु उनकी मौत को लेकर सही जाँच रिपोर्ट सामने नहीं आने पर जयललिता की मौत के 8 महीनों बाद तमिलनाडु सीएम ने इन्क्वायरी कमीशन बनाने का फैसला किया है. उन्होंने ये भी कहा कि जयललिता के घर पोएस गार्डन को मेमोरियल में बदला जायेगा. 

ये भी पढ़े: अभी-अभी: हलाला को लेकर अब-तक का सबसे बड़ा खुलासा, मौलवियों के गोरखधंधे का सच आया सामने 

जयललिता की मौत के बाद तमिलनाडु की राजनीति में घमसान भी देखने को मिला था जिसमे उनकी करीबी माने जाने वाली शशिकला ने जयललिता की मृत्यु के बाद मुख्यमंत्री बनाये गए AIADMK लीडर ओ पन्नीरसेल्वम को हटाकर खुद मुख्यमंत्री पद की कमान संभालना चाहती थी किन्तु संपत्ति मामले में उन्हें जेल जाना पड़ा जिसके बाद के पलानीस्वामी को नया मुख्यमत्री बनाया गया था.

एआईएडीएमके से निकाली गईं राज्यसभा सांसद शशिकला पुष्पा ने सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन दायर कर जयललिता के निधन की सीबीआई जांच की मांग की थी, वही अन्य कई लोग भी इस मामले में जाँच कराने की बात कह चुके है. ऐसे में अब जल्दी ही इसकी जाँच की जाएगी. 

 

You May Also Like

English News