जरूरत पड़ी तो PAK को फिर घर में घुसकर मारेंगे, हम दुनिया के ताकतवर देशों में शामिल: राजनाथ

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रेलवे मालगोदाम श्रमिक संघ के कार्यक्रम में रविवार को कहा कि पाकिस्तान ऐसा पड़ोसी देश है जो अपनी हरकतों से बाज नहीं आता लेकिन अब भारत की ताकत को कम नहीं समझा जा सकता।जरूरत पड़ी तो PAK को फिर घर में घुसकर मारेंगे, हम दुनिया के ताकतवर देशों में शामिल: राजनाथपाकिस्तान की नापाक हरकतों का उनकी सीमा में घुसकर जवाब देने में भारत सक्षम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारत ने ऐसा करके दिखाया है और जरूरत पड़ने पर सबक सिखाने को तैयार है।

आतंकवाद का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जब पाकिस्तान ने भारतीय सेना के 17 जवानों के साथ बर्बरता की तो प्रधानमंत्री के एक इशारे पर हमारे सैनिकों ने सीमा पार जाकर आतंकवादियों को मार गिराया और उनके अड्डे भी नष्ट कर दिए। अब भारत की शक्ति को कम कर आंका नहीं जा सकता। मैं केवल इतना ही कहूंगा कि हमें इस मामले में ज्यादा बोलना नहीं, सिर्फ करके दिखाना चाहिए।

मैं विश्वास दिलाता हूं कि हमारी सरकार देश व आपका मस्तक झुकने नहीं देगी। दुनिया को संदेश दे दिया गया है कि  हम अपनी जमीन पर सुरक्षा करने के साथ ही जरूरत पड़ने पर सरहद के उस पार जाकर भी दुश्मनों को मार सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भारत चाहता है कि पाकिस्तान के साथ पड़ोसी की तरह अच्छे रिश्ते हों लेकिन वह इसके लिए तैयार नहीं दिखता।

 
वहीं, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को लखनऊ उत्तरी विधानसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने 94 आवासों के लाभार्थियों को आवंटन पत्र सौंपा। साथ ही करीब 60 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने कहा, साढ़े तीन साल में भारत की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है और पूरे विश्व में प्रतिष्ठा बढ़ी है। भारत को अब एक ताकतवर देश के तौर पर देखा जा रहा है।

गृहमंत्री राज्य नगरीय विकास अभिकरण (सूडा) की ओर से फैजुल्लागंज में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) से देश में गरीबों को जहां छत मुहैया कराने की केन्द्र सरकार की सोच को नया आयाम मिला है, वहीं गरीबी मिटाने की दिशा में हम सफल होते दिख रहे हैं।

इस मौके पर राजनाथ ने फैजुल्लागंज में सूडा द्वारा 2 करोड़ की लागत से बने 94 आवासों का लोकार्पण करने के साथ ही लाभार्थियों को आवंटन पत्र दिया। इसके अलावा उन्होंने 28 लाख की लागत से बने सामुदायिक केन्द्र, 14.50 करोड़ की लागत से तैयार ओवरहेड टैंक एवं जानकीपुरम विस्तार के सेक्टर-1 में बने विद्युत सब स्टेशन का लोकार्पण और पुराना दाउदनगर में नए सब स्टेशन का शिलान्यास किया।

नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि रोजी-रोटी कमाने के बाद व्यक्ति की एक ही ख्वाहिश होती है कि उसके सिर पर अपनी छत हो। पीएमएवाई से उनका यह सपना पूरा हो रहा है। उन्होंने बताया कि अभी 96 आवास निर्माणाधीन हैं, जिनका जल्द लोर्कापण किया जाएगा। इस मौके पर कानून मंत्री बृजेश पाठक, क्षेत्रीय विधायक डॉ. नीरज बोरा, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, निदेशक सूडा देवेन्द्र पांडेय व अपर निदेशक वीके सिंह के अलावा भाजपा के महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, त्रिलोक सिंह आदि मौजूद थे।

सुविधाओं के मामले में लखनऊ देश में 14वें स्थान पर

कई विकास योजनाओं का लोकार्पण करने के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, यहां का सांसद होने के नाते लखनऊ के लोगों की समस्याएं दूर कराने पर मेरा विशेष ध्यान रहता है। यहां लगातार विकास के काम हो रहे हैं और बहुत काम होने बाकी हैं। नगरीय सुविधाओं के मामले में लखनऊ देश में 14वें स्थान पर आ गया है। यह रिपोर्ट एक अंतरराष्ट्रीय सर्वे में सामने आई है।

बारिश में गोमती की बाढ़ से फैजुल्लागंज क्षेत्र में होने वाली जलभराव की समस्या जल्द दूर होगी। इसके लिए खदरा से घैला तक 508 करोड़ की लागत से तटबंध बनाने की योजना बनाई गई है। इस पर जल्द कार्य शुरू किया जाएगा।

 
 

You May Also Like

English News