जर्मनी में बेकाबू कार ने पैदलयात्रियों को रौंदा, 4 की मौत, ड्राइवर ने खुद को गोली मारी!

 जर्मनी में एक बड़े हमले के समाचार हैं. म्यूंस्टर शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके में एक हमलावर ने अपनी तेज रफ्तार कार वहां चल रहे पैदल लोगों पर चढ़ा दी. कार की रफ्तार इतनी तेज थी कि चार लोग मौके पर मर गए और करीब 30 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि हमलावर कार चालक ने खुद को भी गोलीमार कर आत्महत्या कर ली. यह एक आतंकी हमला था या कुछ और, इस पर पुलिस जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, शनिवार की शाम म्यूंस्टर के एक बाजार में रोजना की तरह खासी चहल-पहल थी. तभी वहां चीख-पुकार मचने लगी और लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर दौड़ने लगे. कुछ लोग समझ पाते कि क्या हुआ है, इससे पहले एक तेज रफ्तार कार लोगों को रौंदती हुई आगे बढ़ गई.

मौके पर पहुंची पुलिस ने फौरन ही घायलों को अस्पताल भेजना शुरू कर दिया. पूरे इलाके में घायल लोग और खूॉन बिखरा पड़ा था. चार लोगों ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया.

पुलिस ने बताया कि एक स्थान पर हमलावर कार खड़ी मिली. पुलिस ने कार का दरवाजा खोलकर देखा तो कार चालक उसमें मृत पड़ा हुआ था. पुलिस ने बताया कि हमलावर ने खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली.

स्वीडन : भारतीय दूतावास के पास ट्रक ने भीड़ को रौंदा, 4 की मौत

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उनकी पहचान के लिए खोजबीन शुरू कर दी है. हालांकि पुलिस ने इसे आतंकी हमले से भी इनकार नहीं किया है. अभी किसी आतंकी ग्रुप ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. पुलिस ने बताया कि हमलावर मानसिक रूप से बीमार लगता है. जर्मनी में पिछले कुछ सालों से इस तरह के लगातार हमले हो रहे हैं. और खास बात ये हैं कि ये हमले वाहनों द्वारा ही हो रहे हैं. 

ठीक एक साल पहले स्वीडन में इसी तरह का हमला
बीते साल 7 अप्रैल को स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में एक ट्रक भीड़भाड़ वाले इलाके में घुस गया. ट्रक लोगों को रौंदता हुआ आगे निकल गया. इस घटना में कम से चार लोगों के मारे गए और कई लोग घायल हुए. यह हादसा भारतीय दूतावास से 100 मीटर की दूरी पर हुआ.

 
 

You May Also Like

English News