जल्द मार्केट मेें आयेगी मारूति की अपग्रेडेड डिजाइर कार, पढि़ए नये फीचर्स !

नई दिल्ली : भारतीय कार बाजार में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाले मारूति सुजुकी कीस्विफ्ट डिजायर अब एक नए रूप में ग्राहकोंं के लिए पेश होने वाली है। डिजायर कंपनी की मशहूर हैचबैक स्विफ्ट की तीसरी पीढ़ी पर आधारित कार है। ऑटो वेबसाइट पर चल रही खबरों पर भरोसा करें तो मारूति ने इस कार प्रोडक्शन भी शुरू कर दिया है। 
आइए आपको इस कार के कुछ फीचर्स से रूबरू करवाते हैं। 
नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट 
नई डिजायर में ग्राहकों को इग्निस व बलेनो आरएस जैसे टैबलेट वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जिसमें नेवीगेशन की सुविधा भी होगी। इसमें ग्राहकों को एपल कार प्ले की सुविधा भी मिलेगी। अन्य गाडिय़ों में दिए गए टच स्क्रीन से यह ज्यादा संपन्न होगा। 
आधुनिक हेडलैंप
डिजायर का मुकाबला नई नवेली टाटा टिगोर,टाटा जेस्ट, हौंडा अमेज, हुंडई एक्सेंट जैसी गाडिय़ों से होगा। इसको देखते हुए इस गाड़ी में ग्राहकों को टॉप वेरिएंट में प्रॉजेक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट मिलनी तय है।
बढ़ेगा माइलेज
एसएचवीएस तकनीक के वजह से इसका माइलेज और बढ़ जाएगा। मौजूदा डिजायर का पेट्रोल ऑटोमेटिक 18.5 मैनुअल 20.85 डीजल एजीएस 26.89 और मैनुअलल 26.59 किमीप्रली का माइलेज देती है। नई डिजायर का माइलेज 28 किमी प्रीति लीटर तक होने की उम्मीद है। 
एसएचवीएस तकनीकि 
मारूति सुजुकी अपनी इस लोकप्रिय कार में भी एसएचवीएस तकनीकि दे सकती है। इसका मतलब होता है स्मार्ट हाइब्रिड वेहिकल बाई सुजुकी। हालांकि इसमें वही इंजन होगा जो अभी डिजायर में अपनी भूमिका अदा कर रहा है। फिलहाल डिजायार में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन लगा है।
सुरक्षा फीचर्स
सुरक्षा के लिहाज से इस गाड़ी में एबीएसए ईबीडी, स्टैंडर्ड ड्यूल एयरबैग जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। हाल ही में लॉन्च इग्निस में भी कंपनी ने अपने सभी वेरिएंट में एयरबैग को स्टैंडर्ड किया है। डिजायर का व्हीलबेस बड़ा होगा जिससे इसके केबिन में ज्यादा लोग बैठ सकें। 

You May Also Like

English News