जल्द ही महाराष्ट्र के अस्पतालों में नए रूप में नजर आएंगी नर्सें

मुंबई। अब तक आपने अस्‍पतालों में नर्सो को सफेद और नीले रंग के शर्ट-स्‍कर्ट और कैप में देखा होगा लेकिन महाराष्‍ट्र में अब यह नर्सें नए रूप में नजर आएंगी।

जल्द ही महाराष्ट्र के अस्पतालों में नए रूप में नजर आएंगी नर्सेंराज्‍य सरकार ने सरकारी अस्‍पतालों में नर्सों की ड्रेस बदलने का निर्णय लिया है। इसके बाद अब अस्‍पतालों में जहां महिला नर्स बेगी सलवार सूट और साड़ी में दिखाई देंगी वहीं पुरुष नर्स इसी रंग के पेंट और र्शट में नजर आएंगे।

सरकार के रिजॉल्‍यूशन के अनुसार यह निर्णय महाराष्‍ट्र सरकार नर्सेज फेडरेशन की सहमति के बाद लिया गया है। फेडरेशन लंबे समय से व्‍यस्‍त अस्‍पतालों में सफेद कपड़े पहनकर काम करने में दिक्‍कतों की बात कर रही थी।

रिजॉल्‍यूशन में अस्‍पताल की मेट्रन्‍स को भी हिदायत दी गई है कि अब से अपनी यूनिफार्म में नजर आएं, अक्‍सर शिकायतें मिली हैं कि वो नियमों का पालन ना करते हुए यूनिफार्म नहीं पहनती।

फेडरेशन के सेक्रेटरी कमल वायकोले ने इस पर बात करते हुए कहा कि हम लंबे समय से इस यूनिफार्म के लिए लड़ रहे थे क्‍योंकि सफेड ड्रेस में कई समस्‍याएं आती हैं। इसे मेंटेन करना मुश्किल था क्‍योंकि काम के दौरान यह आसानी से गंदी हो जाती थी। हमें लगता है कि साड़ी और सलवार कमीज ज्‍यादा बेहतर होगी और बेगी रंग मेंटेन करने में भी आसान होगी।

You May Also Like

English News