जवानी में की वो गलतियां बढ़ा सकती हैं आपकी मुश्किलें

LIVE INDIA DESK: हर इंसान से गलतियां होती हैं। अगर आप जवान हैं तो आप सावधान हो जाएं। जवानी में की गई कुछ गलतियां आपको आगे मुश्किल में डाल सकती हैं। अगर आप जवानी में इन गलतियों से बच गए, तो आपका भविष्य बेहतर हो सकता है।

जवानी में की वो गलतियां बढ़ा सकती हैं आपकी मुश्किलें
जवानी में न खाएं उल्टा-सीधा
आजकल आए दिन जवानी में ऐश करने के लिए लोग भूल जाते हैं कि आगे उनका भविष्य भी पड़ा है। वह खूब गलती करते हैं। अगर अभी आप अपनी सेहत पर ध्यान नहीं देते। पेट को कूड़ेदान बना दिया है, जब भी जो मन में पाया उठाया और खा लिया। रोज सोचते हैं कल से फिटनेस पर ध्यान देंगे मगर अगले दिन उठते ही सब कुछ दिमाग से गायब। ऐसा करते हैं तो संभल जाएं जब तक जवान हैं जब तक तो ठीक हैं बाद में आपका शरीर बीमारियों का घर बन जाएगा।
न करें जल्दी शादी
वो जमाने लद गए जब बचपन में ही लोगों की शादी कर दी जाती थी। आप भी जल्दी शादी करने का फैसला बिलकुल न करें। ये वक्त आपके सपने पूरे करने का है परिवार बढ़ाने के लिए अभी बहुत टाइम है यार। खुलकर जिंदगी जियो।
हाल-ए-दिल करें बयां
किसी को बहुत पसंद करते हैं और मन ही मन उसके साथ जिंदगी बिताने का फैसला कर चुके हैं तो देर मत कीजिए, हाल-ए-दिल बयां कर दीजिए। आज चूक गए तो बाद में इस बात का अफसोस करते रह जाएंगे कि कम से कम एक बार तो कह दिया होता तो शायद आज वो मेरे साथ होते।
भविष्य के लिए करें सेविंग
अगर आप कमाते तो खूब हैं लेकिन भविष्य के लिए बचा कर नहीं रखते तो तब बेकार है। सेविंग न करने से आपका आने वाला कल कभी सुरक्षित नहीं रह सकता, आज ही समझ लें तो बेहतर होगा।
जिंदगी में खूब करें मस्ती
जब तक शरीर में ताकत है तब तक आप अपने मन के मुताबिक हर काम जरूर कर लें। घूम लें, मस्ती कर लें। क्या पता कल को पछताना पड़े कि शरीर में ताकत होने पर कुछ नहीं कर पाए और आज कुछ कर नहीं पाएंगे।
परिवार के साथ बिताएं वक़्त
अपने परिवार के साथ खूब वक्त बिताएं, जब भी मौका मिले उनके साथ मौज मस्ती करने से न चूकें। शायद आपको अभी न समझ में आ रहा हो घर से दूर होने का दुख उनसे पूछिए जो पढ़ाई या नौकरी करने के लिए अपने घर से दूर हो जाते हैं।

You May Also Like

English News