जवानों ने बढ़ाई देश की शान, बना विश्व कीर्तिमान

नई दिल्ली: भारतीय सेना सीमा पर अपना शौर्य दिखने के लिए तो विख्यात है ही, लेकिन अब सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है, बीएसएफ की जांबाज मोटरसाइकिल टीम ने सीढ़ी लगी मोटरसाइकिल को 10 घंटे 30 मिनट और 27 सेकंड चलाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है. इस टीम में बीएसएफ की जांबाज टीम के इंस्पेक्टर अवधेश कुमार सिंह और हेड कांस्टेबल दुर्गेश कुमार शामिल थे.नई दिल्ली: भारतीय सेना सीमा पर अपना शौर्य दिखने के लिए तो विख्यात है ही, लेकिन अब सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है, बीएसएफ की जांबाज मोटरसाइकिल टीम ने सीढ़ी लगी मोटरसाइकिल को 10 घंटे 30 मिनट और 27 सेकंड चलाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है. इस टीम में बीएसएफ की जांबाज टीम के इंस्पेक्टर अवधेश कुमार सिंह और हेड कांस्टेबल दुर्गेश कुमार शामिल थे.    बीएसएफ की मोटरसाइकिल टीम के ये दोनों जांबाज़ सिपाही सालों से इस कारनामे का अभ्यास कर रहे हैं, इन्होंने इस बार विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए मोटरसाइकिल पर 16 फीट से ज्यादा ऊंची एक सीढ़ी लगाई. उस पर दोनों जवानों ने बैठकर करीब 10 घंटे 30 मिनट और 27 सेकंड तक लगातार दिल्ली के छावला कैंप में मोटरसाइकिल चलाई, जिससे उनका नाम विश्व रिकॉर्ड में दर्ज हो गया.   इसको मिलकर बीएसएफ की मोटरसाइकिल टीम ने कुल 3 कीर्तिमान स्थापित किए हैं, जिसमे उन्होंने एक बाइक राइडिंग स्टैंडिंग इवेंट करके 4 घंटे 17 मिनट में लगातार 106 किलोमीटर मोटरसाइकिल की गति के विपरीत खड़े होकर मोटरसाइकिल चलाई है, इसी टीम ने 13 अप्रैल 2018 को तीन मोटरसाइकिल पर 36 जवान बिठाकर 1000 मीटर की दूरी मात्र 55.52 सेकंड में तय की है.

बीएसएफ की मोटरसाइकिल टीम के ये दोनों जांबाज़ सिपाही सालों से इस कारनामे का अभ्यास कर रहे हैं, इन्होंने इस बार विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए मोटरसाइकिल पर 16 फीट से ज्यादा ऊंची एक सीढ़ी लगाई. उस पर दोनों जवानों ने बैठकर करीब 10 घंटे 30 मिनट और 27 सेकंड तक लगातार दिल्ली के छावला कैंप में मोटरसाइकिल चलाई, जिससे उनका नाम विश्व रिकॉर्ड में दर्ज हो गया. 

इसको मिलकर बीएसएफ की मोटरसाइकिल टीम ने कुल 3 कीर्तिमान स्थापित किए हैं, जिसमे उन्होंने एक बाइक राइडिंग स्टैंडिंग इवेंट करके 4 घंटे 17 मिनट में लगातार 106 किलोमीटर मोटरसाइकिल की गति के विपरीत खड़े होकर मोटरसाइकिल चलाई है, इसी टीम ने 13 अप्रैल 2018 को तीन मोटरसाइकिल पर 36 जवान बिठाकर 1000 मीटर की दूरी मात्र 55.52 सेकंड में तय की है. 

You May Also Like

English News