जहरीले सांपो के सर से बनाई जाती है दवाई

क्या आप जानते है की अपने स्वास्थ को सही रखने के लिए आप जो दवाई खा रहे है। उसमे जानवरो के शरीर के कुछ अंग मिले होते है। यह मजाक नहीं सही है, चीन में जानवरो के शरीर के कुछ अंग दवाइयों का काम करते है। आपको सुनने में यह बहुत अजीब लगेगा पर चीन के ग्वांग्जु शहर में जानवरो के शरीर के अंग भी खाए जाते है। वहा के लोगो का मानना है की जानवरो को खाने से कई प्रकार की बीमारिया दूर होती है जैसे कैंसर, पीठ दर्द, याददाश्त बढ़ाने में मददगार साबित होता है।जो बीमारिया लाइलाज है वह भी जानवरो को खाने से सही हो जाती है।

चीन के मशहूर ग्वांग्जु शहर के दवा बाजार में धड़ल्ले से इन जानवरो का मास बेचा जा रहा है। यहाँ पर उन जानवरो का मास भी मिलता है जिनका शिकार करना अपराध है, इस बाजार में सबसे अधिक जहरीले साप को पसंद किया जाता है ,साथ ही शेर का लिंग ,भालू का अंडकोष,मगरमच्छ का जबड़ा,बाघ के पंजे,व साप का सर अधिक पसंद किया जाता है। यहाँ की आधी से ज्यादा जनसँख्या इन जानवरो को खाना पसंद करती है।

यहाँ के लोगो का मानना है की जानवरो को खाने से कई प्रकार की बीमारिया दूर होती है। इस गैरकानूनी हत्याओ पर कई बार विरोध हो चूका है लेकिन अभी भी यह बेचा जा रहा है। जानकारी के अनुसार दवा बाजार में बाघ की हड्डियोकी कीमत लगभग 44 लाख रुपए बताई गई है। दवा बाजार के आलावा जानवरो का मास होटलों में भी सप्लाई किया जाता है।

You May Also Like

English News