जाधव के परिवार से बदसलूकी पर स्वामी ने दिया ये बड़ा बयान…

पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ की गई बदसलूकी पर भारत भड़का हुआ है. राज्यसभा में भारतीय जनता पार्टी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पाकिस्तान को इस मुद्दे पर खरी-खोटी सुनाई है. स्वामी ने कहा कि कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ जो बर्ताव किया गया है, वह द्रोपदी वस्त्रहरण से कम नहीं है.जाधव के परिवार से बदसलूकी पर स्वामी ने दिया ये बड़ा बयान...

Accident: खेल-खेल में हुई इस मासूम की मौत, जानिए क्या हुआ?

बीजेपी सांसद ने कहा कि भारत को पाकिस्तान के साथ अब युद्ध कर लेना चाहिए, और उसके चार टुकड़े कर देने चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं ये नहीं कहता कि भारत को अभी ही हमला बोल देना चाहिए बस अभी से ही इसकी तैयारी शुरू कर देनी चाहिए. स्वामी ने कहा कि ये मेरा पर्सनल ओपिनियन है.

आपको बता दें कि सोमवार को कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी ने इस्लामाबाद जाकर उनसे मुलाकात की थी. जिसके बाद उनसे बदसलूकी की बात आई थी. इस्लामाबाद में कुलभूषण के परिवार के साथ की गई बदसलूकी पर भारत ने पाकिस्तान को कड़ी लताड़ लगाई है. आज यह मुद्दा संसद में भी उठ सकता है.

मंगलवार को भारतीय विदेश मंत्रालय ने कुलभूषण जाधव मुद्दे पर प्रेस कांफ्रेंस की. MEA प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि पाकिस्तानी अधिकारियों की तरफ से कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के कपड़े बदलवाए गए, प्रेस को उनके करीब आने दिया. साथ ही कुलभूषण जाधव को उनके परिवार के साथ मराठी में बात भी नहीं करने दी गई.

उतरवाए गए मंगलसूत्र, बिंदी 

पाक को लताड़ लगाते हुए रवीश कुमार ने कहा कि सुरक्षा के नाम पर कुलभूषण की पत्नी-मां के मंगलसूत्र, बिंदी, कपड़े तक को बदलवा दिया गया. जब भी वो कुलभूषण की मां अपने बेटे से अपनी भाषा मराठी में बात करने की कोशिश करती थी, उन्हें बार-बार टोक दिया जाता था. यहां तक की उनके जूते भी नहीं लौटाए गए.

पाक ने कहा- कर रहे जूते की जांच

पाकिस्तान ने मंगलवार शाम भारत की इन दलीलों को खारिज कर दिया कि कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी को परेशान किया गया. पाकिस्तान ने दावा किया कि कुलभूषण की पत्नी के जूते सुरक्षा कारणों से जब्त किए गए थे, क्योंकि उसमें कुछ था. उसकी जांच जारी है.

You May Also Like

English News