जानिए, अगर क्रिकेट न खेलते तो क्या करते आशीष नेहरा…

आशीष नेहरा ने अपने घरेलू मैदान पर बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 मैच में जीत के साथ प्रोफेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। नेहरा अब आईपीएल में खेलने नहीं दिखेंगे। उन्होंने इस बात की घोषणा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान ही कर दी थी। अपने आखिरी मैच में टीम के लिए गेंदबाजी की शुरुआत और अंत करने वाले नेहरा ने 4 ओवर में 29 रन दिए और कोई विकेट हासिल नहीं कर सके। लेकिन क्या आप जानते हैं कि क्रिकेट नेहरा का पहला प्यार नहीं था। क्या आपको मालूम है कि यदि नेहरा क्रिकेट न खेल रहे होते तो आज क्या कर रहे होते।जानिए, अगर क्रिकेट न खेलते तो क्या करते आशीष नेहरा...रिटायरमेंट के बाद अपनी बॉडी को लेकर आशीष नेहरा ने दिया ये बड़ा बयान…

इस सवालों के जवाब नेहरा ने साल 2016 में एक टीवी कार्यक्रम के दौरान दिए थे। नेहरा ने कहा था कि अगर मेरे हाथ में होता तो मैं फुटबॉल खेलता। जब में 7-8 साल का था तो 1986 में मैरा़डोना बहुत पॉपुलर थे। 1986 में विश्वकप अर्जेंटीना ने जीता था। उसके बाद से मैं आज तक फुटबॉल देखता हूं और हर फीफा विश्वकप में अर्जेंटीना मेरी फेवरेट टीम होती है। 

उन्होंने ये भी कहा था कि मैंने क्रिकेट काफी लेट खेली मैंने दिल्ली के लिए कभी अंडर-19 क्रिकेट नहीं खेली। दिल्ली की क्लब क्रिकेट से सीधा रणजी ट्रॉफी टीम में आया था। जब मैं 15-16 साल का था और सोनट क्लब में भी जाता था तो कई बार में क्रिकेट की प्रैक्टिस मिस करके फुटबॉल खेलने चला जाता था।  18 साल में रणजी ट्रॉफी खेला और अगले सीजन ही मुझे इंडिया के लिए खेलने का मौका मिल गया। 

मेरी फैमिली स्पोर्टी है, परिवार में सभी खेल देखे जाते हैं। पहले क्बल में गया एक दो साल खेला तो धीरे-धीरे स्टार्ट हो गई क्रिकेट। इसलिए मेरा क्रिकेट की तरफ रुझान बढ़ता चला गया। 

You May Also Like

English News