जानिए अपनी राशि के अनुसार आपके लिए कौन सा करियर हैं बेस्ट….

राशिनुसार करियर का चुनाव: हर कोई अपने करियर को लेकर बहुत ही ज्यादा चितिंत रहता है, ऐसे में उसे समझ नहीं आता है कि वो किस क्षेत्र में अपना करियर बनाएं? खासकर ये समस्या युवाओं के सामने आती है, क्योंकि उनके लिए करियर का शुरूआती दौर होता है। ऐसे में हम आपको आपके राशिनुसार ये बताने जा रहे हैं कि आपके लिए किस क्षेत्र में करियर बनाना बहुत ही अच्छा रहेगा? इन सबके बीच आपको यह जानना जरूरी है कि आपकी रूचि किस क्षेत्र में है, ताकि आप उसी हिसाब से खुद को ढाल सके। तो आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?जानिए अपनी राशि के अनुसार आपके लिए कौन सा करियर हैं बेस्ट....

राशिनुसार करियर का चुनाव

जैसा कि हम बता चुके हैं कि करियर के लिए आपने रूचि अनुसार ही फिल्ड का चुनाव करना चाहिए, क्योंकि अगर आपके अंदर शिद्दत और लगन होगी तो आप जरूर करियर में बेस्ट कर पाएंगे। लेकिन ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, व्यक्ति के करियर पर राशि का बहुत ही ज्यादा फर्क पड़ता है, तो इसीलिए हम आपके लिए राशिनुसार करियर का चुनाव जानकारी लेकर आएं है कि आपके लिए कौन सा फिल्ड बेस्ट होगा?

मेष राशि

इस राशि के जातकों का स्वामी मंगल होता है, ऐसे में इन्हें प्रॉपर्टी डीलर, ठेकेदार, कंप्यूटर या मशीनी इंजीनियर, स्टील, प्लास्टिक, रबर या कृषि क्षेत्र में करियर बनाने से बहुत ही ज्यादा लाभ हो सकता है।

वृषभ राशि

इस राशि के जातकों का स्वामी शुक्र होता है, ऐसे में इन्हें बिजनेस, ट्रक या टैक्सी चलाने गाड़ियों का शोरूम या वर्कशॉप चलाने, टेलरिंग, फैशन डिज़ाइनर, आदि क्षेत्र में करियर बनाना चाहिए, क्योंकि ये इनके लिए बेस्ट साबित हो सकता है।

मिथुन राशि

इनका स्वामी बुध होता है, ऐसे में इन्हें पत्रकारिता, लेखन कार्य, वकालत आदि में करियर बनाने से अपार सफलता मिलने के योग बनता है।

कर्क राशि

इनका स्वामी चंद्रमा होता है, ऐसे में इन्हें राजनीति, सोशल, शिक्षा, शेयर बाजार या व्यापार के क्षेत्र में करियर बनाने से काफी लाभ मिल सकता है।

सिंह राशि

इस राशि के जातकों स्वामी सूर्य होता है, ऐसे में इन्हे सरकारी नौकरी मिलने की संभावनाएं होती है, लेकिन ये फिल्म सेक्टर में भी अपना करियर बना सकते हैं।

कन्या राशि

इस राशि के जातकों का स्वामी बुध होता है, ऐसे में ये  शेयर बाजार , किताबों की दुकान, पत्रकार, प्रकाशक, स्कूल, कॉलेज, हॉस्पिटल आदि क्षेत्र में किस्मत आजमा सकते हैं।

तुला राशि

इस राशि के जातकों का स्वामी शुक्र होता है, ऐसे में इन्हें अपना करियर  होटल लाइन , IT उद्योग , सौंदर्य के क्षेत्र में, संगीत , गायक , सुन्दर वस्त्र और फैशन उद्योग में बनाना चाहिए।

वृश्चिक राशि

इस राशि के जातकों का स्वामी मंगल होता है,  ऐसा में ये सेना, पुलिस, खेलकूद, बिजली, वकालत आदि के क्षेत्र में अपना करियर बना सकते हैें।

धनु राशि

इस राशि के जातकों का स्वामी गुरु होता है, ऐसे में ये  इंजीनियर , डॉक्टर , सलाहकार, शेयर बाजार , राजनीति, चांदी के ज़ेवर के क्षेत्र में अपना करियर बना सकते हैं।

मकर राशि

इस राशि के जातकों का स्वामी शनि होता है, ऐसे मे ये अपना करियर इंजीनियरिंग के साथ बिजनेस में भी बना सकते हैं।

कुम्भ राशि

इस राशि के जातकों का स्वामी शनि होता है, ऐसे में इन्हें सरकारी नौकरी मिलने की संभावना हैं, लेकिन ये अपना करियर आईटी क्षेत्र में भी बना सकते हैं।

मीन राशि

इस राशि के जातकों का स्वामी गुरू होता है, ऐसे में ये अपना करियर डॉक्टरी, वकालत, पत्रकारिता के क्षेत्र में बनाएंगे तो इन्हें लाभ मिलने का बहुत ही ज्यादा संभावनाएं है।

You May Also Like

English News