जानिए इस एक्टर की वजह से अमिताभ की जान पर बन आई थी, सालों तक….

साल 1982…सांस बंदे होने को थीं, लेकिन फैंस की प्रार्थना ने बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को बचा लिया था…ये बात है फिल्म ‘कुली’ के दौरान की। आज ही के दिन करीब 35 साल पहले अमिताभ के साथ फिल्म के सेट पर ऐसा हादसा हुआ था जिससे उनकी जान पर बन आई थी।  इस एक्टर की वजह से अमिताभ की जान पर बन आई थी

इंदर की तीसरी बीवी ने बताया, उसकी लाइफ का सबसे बड़ा सच, Ex गर्लफ्रेंड और वाइफ को सुनाई खरी-खोटी…

सेट के दौरान एक फाइट सीन के दौरान विलेन का घूंसा उनके पेट में जोर से लगा और उन्हें गहरी चोट आई। ये चोट किस कदर गहरी थी इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वो अमिताभ बच्चन की जिंदगी और मौत का सवाल बन गई थी।

अमिताभ बच्चन की जान तो बच गई लेकिन इस हादसे ने एक्टर पुनीत इस्सर को लोगों की नजरों में विलेन बना दिया। 

दरअसल ‘कुली’ में पुनीत इस्सर विलेन के किरदार में थे और वो फाइट सीन अमिताभ और पुनीत के बीच था। शूट के दौरान पुनीत को अमिताभ के पेट में कुछ पंच मारने थे जो दिखावटी थे। जैसे ही शूट शुरू हुआ और पुनीत इस्सर ने अमिताभ को उठाकर टेबल पर फेंका, अमिताभ ने पल्टी मारी और वो टेबल से गिर गए। इसी दौरान अमिताभ को पेट में गहरी चोट लगी और उन्होंने कहा, ‘मुझे लग गई है।’

पति से वीडियो चैट के बाद इस मॉडल ने फांसी लगा के की खुदकुशी, वजह जान के उड़ जायेगे होश…

इस घटना के बाद करीब 72 घंटों तक अमिताभ को ऑपरेट नहीं किया गया जिसकी वजह से अमिताभ की परेशानी और बढ़ गई। जब अस्पताल में एडमिट कराया गया तो उनकी जिंदगी और मौत से लड़ाई शुरू हो गई।

एक तरफ अमिताभ की अस्पताल में जद्दोजहद जारी थी तो दूसरी तरफ पुनीत इस्सर इस शर्मिंदगी में मरे जा रहे थे कि उनकी वजह से अमिताभ की जिंदगी पर आंच आ गई।

पुनीत इस्सर को लोग बुरी नजरों से देखने लगे। क्या क्या नहीं कहा था लोगों ने ? कोसते हुए, बुरा-भला कहते हुए लोगों ने कई मैसेज भी पुनीत इस्सर को किए।

अमिताभ और उनके परिवार ने तो पुनीत इस्सर को माफ कर दिया…अमिताभ ने पुनीत से यहां तक कह दिया कि घबराओ मत, ये बस एक एक्सीडेंट था, लेकिन उस हादसे के बाद पुनीत इस्सर के बुरे दिन शुरू हो गए।

करीब 3-4 सालों तक पुनीत इस्सर को कोई काम नहीं मिला और ना ही कोई फिल्म। वो बेरोजगार हो गए थे। उन पर अपनी पत्नी और परिवार की जिम्मेदारी थी लेकिन काम ना होने की वजह से उन्हें बहुत दिक्कत हुई। ये सिलसिला  6 साल तक चला। इसका खुलासा पुनीत इस्सर ने एक इंटरव्यू में भी किया था।

और फिर कई साल बाद जाकर उन्हें बीआर चोपड़ा के टीवी सीरियल ‘महाभारत’ में दुर्योधन का रोल मिला। उस हादसे के बाद पुनीत इस्सर ने फिर कभी अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं किया।

You May Also Like

English News