जानिए इस खास कार ने जीता है दुनिया की सबसे खूबसूरत कार होने का खिताब

Renault ने एक ऐसी कार का कॉन्सेप्ट पेश किया, जिसे हाल ही में Concorso d’Eleganza Villa d’Este में सबसे खुबसूरत कार होने का खिताब दिया गया है. रेनो की इस ऑल इलेक्ट्रिक कार सुपर कार का नाम है Trezor. Trezor ने प्रोटोटाइप और कॉन्सेप्ट कैटेगरी में बेस्ट डिजाइन का खितबा जीता है.जानिए इस खास कार ने जीता है दुनिया की सबसे खूबसूरत कार होने का खिताबअभी अभी: WWDC2017 IOS11, MacOS और स्पीकर के अलावा ऐपल ने किए हैं ये बड़े ऐलान

इटली में 26 से 28 मई के बीच किया गया ये कॉम्पिटिशन क्लासिक कारों के लिए बहुत ही सम्मानजनक कॉम्पिटिशन है. यहां दुनिया की सबसे महंगी और खूबसूरत कारों को पेश किया जाता है. Trezor ने जेनेवा मोटर शो के दौरान भी 2016 कॉन्सेप्ट ऑफ द ईयर का अवार्ड जीता था. इस सुपर कार को सबसे पहले सितंबर में पेरिस मोटर शो के दैरान पेश किया गया था.

बता दें कि ये एक कॉन्सेप्ट कार है. लेकिन कंपनी ने ये जानकारी दी कि भविष्य में रेनो की तरफ से बनाई गाड़ियों में इसकी तकनीकी का इस्तेमाल किया जा सकता है. यानी की भविष्य की गाड़ियां इसके तर्ज पर तैयार की जा सकती हैं.जानिए इस खास कार ने जीता है दुनिया की सबसे खूबसूरत कार होने का खिताबआज Xiaomi के बजट स्मार्टफोन Redmi 4 की होगी सेल,जानिए कीमत और फीचर्स..

इस तरह की अत्याधुनिक कार को बनाने के पीछे कंपनी का मकसद है कि, ड्राइवर को हैंड्स फ्री और आई फ्री किया जा सके. और ऐसी कारों की कीमत भी बजट में हो. कंपनी का मंशा 2020 तक सेल्फ ड्राइविंग सिस्टम के तैयार होना है.

कार में ऑटोनॉमस मोड दिया गया है, जिससे ऑटोनॉमस मोड में जाते ही स्टेयरिंग व्हील्स एक्सपांड हो जाते हैं और डैशबोर्ड पर लगे पैनोरोमिक स्क्रीन पर आसानी से देखा जा सकता है. इस मोड में व्हीकल के रियर और साइड के लोगो की लाइट जलने लगती है. इससे दूसरों को ये खबर लग जाती है कि ये कार सेल्फ ड्राइविंग मोड पर है.

इस कार में 260 kW का मैक्‍ज‍मिम पॉवर वाला इलेक्‍ट्रि‍क मोटर है जो 350 Hp का पॉवर जेनरेट करने की कैपेसिटी रखता है. ये कार 0-100 kmph की स्पीड 4 सेकंड से भी कम समय में पकड़ लेती है. इसके फ्रंट और रियर में दो बैटरीज लगी हैं, जिनका अपना कूलिंग सिस्टम है.

इस कार को सुपर बनाती है इसकी इंटेलीजेंसी. जैसे ही ड्राइवर इस कार में बैठता है, तो ये कार ड्राइवर से उसका फोन हाथ के ही पास बने स्पेशल स्टॉल में रखने को कहती है. इसमें ड्राइवर की पर्सनेलाइज्ड सेटिंग भी हो जाती है.

You May Also Like

English News