जानिए कैसे इस बदलते मौसम में होने वाले वायरल बुखार से बचा जा सकता है…

जब दिल या डाइबिटीज से जुडी बीमारी हो तब इस स्थिति में वायरल बुखार आपके लिए जानलेवा हो सकता है. बदलते मौसम में वायरल बुखार आना आम बात है. मगर आप पहले से ही दिल या डाइबिटीज की बीमारी से ग्रसित हो तब वायरल बुखार बहुत नुकसानदायक साबित हो सकता है.जानिए कैसे इस बदलते मौसम में होने वाले वायरल बुखार से बचा जा सकता है...रोजाना सेब का सेवन करने से धमनियों को ब्लॉक होने से बचा सकते है

रिस्क सिर्फ वायरल बुखार से ही नहीं बल्कि डेंगू, चिकनगुनिया से भी हो सकता है. यदि आप किसी बीमारी से ग्रस्त है तो बुखार की दवा लेने से पहले एक बार डॉक्टर से जरूर मिल ले. डाइबिटीज के रोगियों को वायरल होने पर अधिक सावधानी बरतना चाहिए. दिन भर में थोड़ा-थोड़ा करके खाए. तरल आहार की मात्रा को बढ़ा दे. ऐसे में डाइबिटीज की दवाई को बिना सलाह के लेना न बंद कर दे.

जानिए कैसे कैंसर जैसी बड़ी बीमारी से बचाता है तुलसी का दूध

किडनी के मरीज कभी भी अपनी मर्जी से बुखार आने पर दवाई न खाए. इसके लिए पहले डॉक्टर से सलाह ले. पैरासीटामॉ़ल लेने से किडनी पर गलत असर पड़ता है. यदि दिल से जुड़ा कोई रोग है तो बुखार होने पर आराम करे. यूरिन कम होने पर दिल पर बुरा असर हो सकता है. इसलिए लगातार डॉक्टर के सम्पर्क में रहे.

You May Also Like

English News