जानिए कैसे बजरंग बाण के जप करने से दूर हो जाते हैं ये 5 तरह के कष्ट

ऐसी मान्यता है भगवान हनुमान जल्दी प्रसन्न होने वाले देवता है और इनकी पूजा आराधना करने से तमाम तरह की मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं। चाहे समस्या कितनी भी बड़ी हो अगर हनुमानजी की सच्चे मन से स्मरण करे तो हर समस्या सुलझ जाती है। हनुमान चालीस के अलावा बजरंग बाण का पाठ करने से तमाम तरह के कष्ट दूर हो जाते हैं।जानिए कैसे बजरंग बाण के जप करने से दूर हो जाते हैं ये 5 तरह के कष्टइस नौ मुखी रूदाक्ष को धारण करने से आप पर होने लगेगी धन वर्षा

अगर विवाह संबंधित कई तरह की परेशानियां आ रही है तो हर मंगलवार और शनिवार को पेड़ के नीचे बजरंग बाण का पाठ करने से विवाह की बाधा खत्म हो जाती है।

अगर शनि,राहु,केतु जैसे क्रूर ग्रहों की महादशा आपके ऊपर चल रही हो तो तिल के तेल का दीपक जलाकर सिर्फ 3 बार बजरंगबाण का पाठ करने से ग्रह दशा ठीक हो जाती है।
अगर नौकरी करते समय तमाम तरह की बाधाएं आ रही हो या फिर नौकरी छूटने का डर हो तो बजरंगबाण का पाठ करें। इसके लिए आपको मंगलवार का व्रत भी रखना होगा।
 

ऐसी मान्यता है कि जब किसी को कोई गंभीर बीमारी हो और उस दवा का असर न हो तो इसके लिए 2 बार बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए। साथ ही साथ संजीवनी पर्वत की रंगोली बनाकर उस पर तुलसी के 11 दल चढ़ाने से दवा धीरे धीरे असर करने लगती है। 
 
अगर आपके घर में वास्तुदोष के चलते तमाम तरह की परेशानियां आ रही है तो इस समस्या से निजात पाने के लिए तीन बार बजरंगबाण का पाठ करना चाहिए 

You May Also Like

English News