जानिए, कैसे मनाए जाते हैं वैलेंटाइन डे के बाद के वो 7 दिन….

‘रोज डे’ से शुरू होकर ‘वैलेंटाइन डे’ पर प्यार करने वालों का यह खास हफ्ता खत्म हो जाता है। कहा जाता है कि जैसे प्यार की बहार के बाद जुदाई का पतझड़ भी आता है। वैसे ही प्रेमियों के इस सप्ताह के बाद वियोग का हफ्ता भी आता है। आइए जानते हैं कि कैसे मनाए जाते हैं वैलेंटाइन वीक के बाद के वो 7 दिन….जानिए, कैसे मनाए जाते हैं वैलेंटाइन डे के बाद के वो 7 दिन....

15 फरवरी- Slap Day
वैलेंटाइन डे के अगले दिन स्लैप डे मनाया जाता है। प्यार को समझने वाले दुनिया में बहुत कम लोग हैं। इसलिए जब 2 लोगों के बीच बात बिगड़ जाए तो इस दिन स्लैप कर सकते हैं। हालांकि हम किसी पर हाथ उठाने की सलाह नहीं देते। 

16 फरवरी- Kick Day
रोमैंटिक और खूबसूरत वैलेंटाइन डे के दूसरे दिन आता है किक डे। यहां किक करने का यह मतलब नहीं कि आप अपने प्रेमी को लात मार दें।  किक डे पर आप उस व्यक्ति से अपने रिलेशनशिप को किक ऑफ कर सकते हैं जिसने आपके प्यार को समझा ही नहीं।  

17 फरवरी-Perfume Day
स्लैप डे और किक डे के बाद आता है परफ्यूम डे। अपने रिश्ते को एक और मौका देने के लिए आप अपने पार्टनर को परफ्यूम गिफ्ट कर सकते हैं। यह बात जरूर ध्यान रखिएगा कि परफ्यूम आपके लवर की पर्सनैलिटी को सूट करता हो। 

18 फरवरी- Flirting Day
वैलेंटाइन डे भी जा चुका होगा और आपके वैलेंटाइन का फीवर भी उतर चुका होगा। अपने पार्टनर को यदि आपने किक ऑफ नहीं किया है तो 18 फरवरी को उनके साथ फ्लर्ट कर फ्लर्टिंग डे मनाएं। 

19  फरवरी- Confession Day
हर साल 19 फरवरी को कन्फेशन डे मनाया जाता है। वैसे तो अपनी गलती मानना बहुत कठिन काम होता है लेकिन खास इस दिन आप कन्फेस कर सकते हैं। इस दिन को आप अपने हाथ से न जाने दें और अपने दिल की बात कह डालें।

20 फरवरी- Missing Day

इस दिन आप अपनों को याद करें। यह इस सीरीज का भी आखिरी दिन होता है। स्लैप, किक, परफ्यूम, फ्लर्टिंग और कन्फेशन डे के बाद आता है मिसिंग डे। इस दिन आप उन सब को याद कर सकते हैं जो आपके लिए बेहद खास थे लेकिन अब वे आपकी लाइफ में नहीं हैं। 

21 फरवरी- Break Up Day

वैलेंटाइन सीरीज का आखिरी दिन होता है ब्रेक-अप डे। यह दिन ब्रेक अप करने वालों के लिए ही नहीं बल्कि सिंगल्स के लिए भी है। इस दिन को एंटी-वैलेंटाइन डे के रूप में भी मनाते हैं। इस दिन आप किसी भी ऐसे रिलेशनशिप से बाहर निकल सकते हैं जिसकी वजह से आप परेशान रहते हैं।

You May Also Like

English News