जानिए कौन है विश्व क्रिकेट के सात सबसे आलसी खिलाडी, जिनमे 2 भारतीय भी शामिल है

किसी भी खिलाड़ी के लिए स्वस्थ रहना बहुत महत्वपूर्ण है . एक खिलाड़ी चाहे वह कोई भी खेल खेलता हो उसे सामान्य व्यक्ति की तुलना में अधिक फिट रहने की जरुरत होती है . दरअसल पहले के समय में खेल में फिटनेस को इतनी तवज्जो नहीं दी जाती थी लेकिन आज समय बदल चुका है और खिलाड़ी अपने स्वास्थ्य पर पूरा ध्यान देते हैं जोकि बहुत जरुरी भी है . आज हम आपको उन खिलाडियों के बारे में बताने जा रहे है जोकि बेहद आलसी है .

जानिए कौन है विश्व क्रिकेट के सात सबसे आलसी खिलाडी, जिनमे 2 भारतीय भी शामिल है इस लिस्ट में सबसे पहला नाम पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम का आता है वे अपनी प्रतिभा के अलावा अन्य चीज़ों की वजह से भी लोकप्रिय रहे . उनमे से एक कारण उनका अधिक वजन और आलसी होना था. वे एक बेहतर फील्डर नहीं थे और अक्सर विकेट के बीच में दौड़कर रन लेने में असमर्थ रहते थे जिस कारण वे 40 बार रन आउट हुए है .

वेस्ट इंडीज का ये खिलाड़ी बढ़िया बल्लेबाज़ तो है लेकिन अपनी सुस्ती के चलते वह एक या दो रन लेने में आलस करता है . दरअसल इस खिलाड़ी का नाम क्रिस गेल है इनका मानना है कि विकेट के बीच में दौड़कर ऊर्जा बेकार करने वाली बात है .

इन्होने अपने करियर के आधे मैच तो पूरी तरह तंदरुस्त व फिट न होते हुए ही खेले हैं .आपको जानकर हैरानी होगी कि इस लिस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम के दो खिलाडियों का नाम भी शामिल है यदि आप जानना चाहते हो कि आख़िरकार वे दो खिलाड़ी कौन है तो नीचे दी गयी विडियो जरुर देखे :-

देखिये विडियो :-

 

You May Also Like

English News