जानिए क्या होता है उन डिज़ाइनर कपड़ों का जो फिल्मों में किये जाते हैं इस्तेमाल

फिल्मों में कलाकारों के लिए कुछ अलग ही ड्रेस तैयार की जाती है जिन्हें वो पहनती हैं और बाद में वही ड्रेस फैशन में आ जाती है जिसे हर आम इंसान पसंद करता हो और उसी के पीछे जाता है. फिल्मों में कई बार ऐसे लहंगे, गाउन और साड़ी बता देते हैं जो कुछ ही दिनों में देश के बाज़ार में आ जाती हैं और शादियों में या फिर किसी भी तरह के कार्यक्रम में पहनी जाती हैं.जानिए क्या होता है उन डिज़ाइनर कपड़ों का जो फिल्मों में किये जाते हैं इस्तेमाल

फ्लाइट में शख्स ने राधिका से फिजूलखर्जी पर किया सवाल, पढ़िए एक्ट्रेस का जवाब

कई बार तो बाज़ार वाले भी अभिनेत्रियों के नाम पर कपड़े बेचा करते हैं चाहे वो उनसे जुड़े हो या ना हो. लेकिन क्या कभी अपने सोचा है डिज़ाइनर द्वारा बनाई गयी ड्रेस का फिल्मों के बाद क्या होता है. आप नहीं जानते होंगे. तो आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं क्या होता है उन ड्रेस के साथ जिन्हें कलाकार एक बार पहन लेते हैं.

– आपको ये जानकर हैरानी होगी कि कई डिज़ाइनर अपने द्वारा बनाई गयी ड्रेस को वापस ले जाते हैं. जी हाँ, मनीष मल्होत्रा जैसे डिज़ाइनर अपनी बनी हुई ड्रेस को फिल्मों में देने के बाद अपने साथ वापस ले जाते हैं.

– कुछ कपड़ों को एक फिल्म में इस्तेमाल करने के बाद उन्हें बाद के लिए संभाल कर रख लिया जाता है जिससे वो भविष्य में किसी भी फिल्म में काम आ सके.

– कुछ कपड़ों को संभाल कर रख लिए जाता है और बाद में उन्हें अगली फिल्म के लिए बना दिया जाता है और जब अतिरिक्त की आवश्यकता होती है तो इन्हें इस्तेमाल में लाया जाता है.

– कुछ डिज़ाइनर अपने बनाये हुए कपड़ों को फिर से खोलकर उन्हें शुरू से बनाते हैं और उसी प्रोडक्शन हाउस के लिए जिसके लिए वो पहले बन चुकी है.

– डिज़ाइनर की कुछ ड्रेस ऐसी भी होती हैं जिन्हें वो फिल्म की कास्ट या फिर फिल्म के किसी भी अन्य सदस्य को दे दी जाती है जो एक यादगार के तौर होती है. वहीँ कुछ नीलाम भी कर दी जाती हैं या फिर चैरिटी में दे दी जाती है.

You May Also Like

English News