जानिए क्या होते हैं जोर-जोर से हंसने के फायदे

आज के समय में सभी लोग इतनी ज्यादा परेशानियों से घिरे हुए हैं कि उनके पास हंसने तक का समय नहीं रहता है. सभी लोगों के जीवन में सिर्फ तनाव है. इस तनाव को दूर करने के लिए जोर जोर से हंसना बहुत जरूरी होता है. जोर-जोर से हंसने में आप की खुशहाली और अच्छी सेहत का राज छुपा है. आज हम आपको जोर जोर से हंसने के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. आज के समय में सभी लोग इतनी ज्यादा परेशानियों से घिरे हुए हैं कि उनके पास हंसने तक का समय नहीं रहता है. सभी लोगों के जीवन में सिर्फ तनाव है. इस तनाव को दूर करने के लिए जोर जोर से हंसना बहुत जरूरी होता है. जोर-जोर से हंसने में आप की खुशहाली और अच्छी सेहत का राज छुपा है. आज हम आपको जोर जोर से हंसने के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.   1- एक रिसर्च के अनुसार जोर-जोर से हंसने पर शरीर में रक्त का बहाव सही तरीके से होता है. इसके अलावा जोर जोर से हंसने पर हाई या लो ब्लड प्रेशर की समस्या भी ठीक हो जाती है. हंसने से शरीर की इम्युनिटी पावर स्ट्रांग हो जाती है.   2-अगर आप फिट रहना चाहते हैं तो आज से ही जोर जोर से हंसना शुरु कर दें. हंसने के दौरान शरीर में एंटीवायरस और इन्फेक्शन को रोकने वाले सेल्स बढ़ जाते हैं. जिससे शरीर हमेशा स्वस्थ रहता है.   3- कमर दर्द या किसी भी अन्य दर्द से छुटकारा पाने के लिए रोजाना 10 मिनट जोर जोर से हंसें.  ऐसा करने से आपको सभी प्रकार के दर्द से आराम मिलेगा.

1- एक रिसर्च के अनुसार जोर-जोर से हंसने पर शरीर में रक्त का बहाव सही तरीके से होता है. इसके अलावा जोर जोर से हंसने पर हाई या लो ब्लड प्रेशर की समस्या भी ठीक हो जाती है. हंसने से शरीर की इम्युनिटी पावर स्ट्रांग हो जाती है. 

2-अगर आप फिट रहना चाहते हैं तो आज से ही जोर जोर से हंसना शुरु कर दें. हंसने के दौरान शरीर में एंटीवायरस और इन्फेक्शन को रोकने वाले सेल्स बढ़ जाते हैं. जिससे शरीर हमेशा स्वस्थ रहता है. 

3- कमर दर्द या किसी भी अन्य दर्द से छुटकारा पाने के लिए रोजाना 10 मिनट जोर जोर से हंसें.  ऐसा करने से आपको सभी प्रकार के दर्द से आराम मिलेगा.

You May Also Like

English News