जानिए क्यों बेटी के साथ सीबीआई ऑफिस पहुंचने को मजबूर हुए लालू

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव अपनी बेटी मीसा यादव के साथ रेलवे टेंडर घोटाले मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के ऑफिस पहुंचे जहां उनसे पूछताछ चल रही है। ले‌क‌िन वह यूं ही नहीं बहुत मजबूर होकर सीबीआई के सामने पेश हुए हैं। जान‌िए इसकी वजह….

बता दें कि इससे पहले भी सीबीआई इस केस में लालू और उनके बेटे तेजस्वी यादव को 4 समन भेज चुकी है। मामला रेलवे होटल को लीज के बदले जमीन हासिल करने का था। इस मामले में लालू के बेटे तेजस्वी से शुक्रवार को पूछताछ होगी।

सीबीआई ने इससे पहले पिता-पुत्र दोनों को 11 और 12 सितंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन, दोनों लालू और तेजस्वी उस तारीख को हाजिर नहीं हुए थे। दोनों ने इन तारीखों पर दिल्ली आने में असमर्थता जताई जिसके बाद सीबीआई ने नई डेट जारी की।

इसके बाद लालू यादव और उनके तेजस्वी यादव को 25-26 सितंबर को सीबीआई के सामने पेश होना था, लेकिन उस दिन भी पिता-पुत्र पेश नहीं हुए थे। तब सीबीआई इस मामले में सख्त हुई।

लालू द्वारा दो बार पेश ना होने के जो कारण द‌िए गए थे अब सीबीआई उन कारणों की जांच करने लगी। इसके बाद लालू प्रसाद यादव के वकीलों ने उन्हें सीबीआई के सामने पेश होने की सलाह दी। क्योंकि आज भी अगर लालू प्रसाद यादव सीबीआई के सामने पेश नहीं होते तो सीबीआई कोर्ट जा सकती थी।

 

You May Also Like

English News