जानिए क्यों भारतीय महिला से एयरपोर्ट पर कपड़े उतरा कर चेकिंग के लिए कहा गया !

जर्मनी : बंगलुरू की रहने वाली एक महिला के साथ जर्मनी हवाई अड्डïे पर चेकिंग के नाम पर बदसलूकी घटना घटी।  जर्मनी के फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट में सुरक्षाकर्मियों ने महिला से कपड़े उतारने के लिए कहा। महिला के साथ उसका पति भी था। घटना एक सप्ताह पहले की बताई जा रही है लेकिन 29 मार्च को महिला ने जब फेसबुक पर अपने साथ हुई बदसलूकी का जिक्र किया तब जाकर घटना मीडिया में आई।

 


महिला ने लिखा कि जब उनके साथ कोई यूरोपीय साथी है तो क्या भूरे रंग के लोगों पर संदेह नहीं होना चाहिए् महिला ने घटना पर गुस्सा जाहिर करते हुए अपने साथ हुई बदसलूकी के बारे में बताया। पीडि़ता ने बताया कि उसने फूल बॉडी स्कैन को क्लीयर किया। लेकिन इसके बाद उसे सुरक्षाकर्मी शक की निगाह से देखते रहे। इसके बाद महिला से पूरे कपड़े उतारकर तलाशी देने के लिए कहा। लेकिन महिला  ने अपने यूरोपीय पति को बुलाकर ऐसा करने से मना कर दिया।

उसके पति ने जब सुरक्षाकर्मियों से बात की तब जाकर सिक्यूरिटी से उसका पीछा छूटा।पीडि़त महिला ने बताया कि जब वह यूरोप में पिछले साल से रह रही है तो यह यह सिर्फ  नस्लीय वजह है जिससे कि उसे परेशान किया गया। महिला ने अपने साथ हुई बदसलूकी और अपमान के बारे में फेसबुक में लिखा है और बाद में लोगों की सलाह मिलने पर एअरपोर्ट अथॉरिटी को शिकायत की।

You May Also Like

English News