जानिए क्यों ? सुहागरात मेें अधिकतर जोड़े सेक्स नहीं कर पाते हैं

लंदन। सुहागरात मेें अधिकतर जोड़े सेक्स नहीं कर पाते हैं।  ज्यादातर युवक और युवतियां अपनी शादी को लेकर काफी उत्सुक नजर आते हैं। शादी ही नहीं बल्कि लोगों के मन में सुहागरात को लेकर भी काफी उत्सुकता रहती है, पर आप को जान कर हैरानी होगी कि अधिकतर जोड़े सुहागरात के समय अपनी पहली रात इंजवाय नहीं कर पाते हैं।

सुहागरात को लेकर एक सर्वे में यह बात निकलकर सामने आयी है। इस सर्वे को ब्रिटेन में किया गया है। इसके अनुसार ब्रिटेन के हर तीन में से एक नवविवाहित जोड़ा अपनी शादी की रात यानि सुहागरात को चरम सुख नहीं प्राप्त कर पाता है। यह सर्वे 711 विवाहित जोड़ों के बीच में कराया गया है।

सुहागरात में चरम सुख न पाने के कई कारण भी सामने आए हैं। लोगों ने बताया है कि शादी की वजह से काफी थकान हो जाती है और यही कारण है कि वे यौन संबंध नहीं बना पाते। सर्वे में भाग लेने वाले एक नवविवाहित युवती ने कहा कि अपनी सुहागरात में सेक्स का आनंद नहीं ले सकी थी। शादी में ज्यादा रीति-रिवाज और धार्मिक विधियों की वजह से सुहागरात में चरम सुख पाने का ख्वाब केवल ख्वाब बनकर ही रह गया था।
बता दें कि ब्रिटेन में औसतन 23 फीसद जोड़े शादी के बाद सुहागरात में सेक्स नहीं कर पाते हैं। वे शादी वाले दिन सेक्स करने के बजाए अन्य किसी दिनों में सेक्स करने की ज्यादा इच्छा रखते हैं।

You May Also Like

English News